प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन घोटाला में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, कई जगह छापेमारी

 प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन घोटाला मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ, दिल्ली, और मेरठ में छापेमारी की. 

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन घोटाला में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, कई जगह छापेमारी
सीबीआई ने मेडिकल प्रवेश घोटाले में जस्टिस एसएन शुक्ला और अन्य के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है.

नई दिल्ली: प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन घोटाला मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ, दिल्ली, और मेरठ में छापेमारी की. कोर्ट से सर्च वारंट लेने के बाद छापेमारी की गई. सीबीआई ने मेडिकल प्रवेश घोटाले में जस्टिस एसएन शुक्ला और अन्य के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है.

सीबीआई द्वारा 4 दिसंबर 2019 को जस्टिस एसएन शुक्ला, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच, आईएम कुद्दुसी रिटायर्ड जस्टिस हाईकोर्ट छत्तीसगढ़, भावना पांडे, एक प्राइवेट व्यक्ति, प्रसाद एजुकेशन ट्रस्ट के भगवान प्रसाद यादव, प्रसाद के पलाश यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. 

एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के साथ 46 मेडिकल कॉलेज जो भारत सरकार द्वारा घटिया सुविधाओं और आवश्यक मानदंडों को पूरा न करने के कारण मेडिकल छात्रों के द्वारा रिट पिटिसन एजुकेशन के माध्यम से प्रसाद एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में इस निर्णय को चुनौती दी गईं. 
 
24 अगस्त 2017 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की गई थी. अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बैंच द्वारा सुनवाई की गई थी जिसमें न्यायाधीश - जस्टिस एसएन शुक्ला शामिल थे और उसी दिन ऑर्डर दिया गया था. आज लखनऊ, दिल्ली और अभियुक्तों के आरोपों के आधार पर तलाशी ली गई, जिसमें महत्वपूर्ण दस्तावेजों की बरामदगी हुई.