close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

1 करोड़ की रंगदारी न देने पर दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर के सीने में उतार दीं 9 गोलियां

जांच में पता चला कि इस वारदात को दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर मंजीत महल गैंग से जुड़े उसके भांजे सूर्या और उसके बाकी साथियों ने मिलकर अंजाम दिया है.

1 करोड़ की रंगदारी न देने पर दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर के सीने में उतार दीं 9 गोलियां
मृतक प्रॉपर्टी डीलर की फोटो

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में रंगदारी न देना एक प्रॉपर्टी डीलर को इतना भारी पड़ा कि बदमाशों ने उसकी जान ले ली. मामला दिल्ली के विकासपुरी इलाके का है. दरअसल, गुरुवार रात अमित कोचर अपने घर में मौजूद थे. इसी दौरान कुछ बदमाश अमित के घर के बाहर सेंध लगाकर बैठे हुए थे. बदमाशों ने अमित को उसकी गाड़ी पार्क करने के बहाने बाहर बुलाया और फिर उसे उसकी कार में बिठाया. इसके बाद पिस्टल की नोक पर 1 करोड़ रंगदारी की डिमांड करने लगे. 

उधर, अमित को काफी देर लगने के कारण घरवालों को शक हुआ. परिजनों ने देखा कि अमित कुछ लोगों से कार में बात कर रहा है. इसी बीच अमित के कुछ दोस्त उसके पास आने लगे पर डरे हुए अमित ने उन्हें कार की तरफ आने से मना कर दिया. इसी बीच अपराधियों ने गाड़ी में बैठे अमित पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. फायरिंग की आवाज से पूरा इलाका हिल गया. अमित कोचर को हथियारबंद करीब पांच बदमाशों ने 9 गोलियां मारीं.

इसके बाद सभी बदमाश मौके से फरार हो गए. मामले की तफ्तीश क्राइम ब्रांच को सौपी गई. जांच में पता चला कि इस वारदात को दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर मंजीत महल गैंग से जुड़े उसके भांजे सूर्या और उसके बाकी साथियों ने मिलकर अंजाम दिया है. क्राइम ब्रांच ने अमित कोचर के कत्ल में अभी एक नाबालिग को पकड़ा है. यही, नाबालिग कत्ल के वक्त सूर्या के साथ मौजूद था. 

इसके पहले सूर्या गैंग 6 वारदातों को अंजाम दे चुका है. यह गैंग बिंदापुर में एक डॉक्टर से एक करोड़ की रंगदारी, राजस्थान में क्रेटा गाड़ी के ड्राइवर का अपहरण और गाड़ी लूट, नजफगढ़ में गैंगवार में एक बदमाश को गोली मारने, जनकपुरी में 15 लाख की लूट की वारदात और हाल ही में विकासपुरी मे प्रॉपर्टी डीलर की हत्या को अंजाम दे चुका है. 

पुलिस ने नाबालिग के पास से हुंडई क्रेटा के साथ तीन पिस्टल, 20 कारतूस बरामद किये हैं. सूर्या गैंग में 15 मेंबर काम करते हैं और दिल्ली में ताबड़तोड़ वारदातों को ये गैंग अंजाम दे रहा है. सूर्या गैंग को पता चल गया था की अमित कोचर के पास काफी पैसा है इसलिए उससे एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी. पुलिस सूर्या और उसके बाकी साथियों की तलाश कर रही है. बता दें कि लगातार दिल्ली में तमाम गैंग लीडर गैंगस्टर नाबालिगों का इस्तेमाल रंगदारी मांगने, स्नेचिंग, लूट, हत्या की वारदात करने में कर रहे हैं.