20-20 विधायकों के घेरे में रहेंगी सोनिया गांधी? सुरक्षा का जिम्मा चाहता है ये राज्य

कांग्रेस के फिरोजपुर से विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने दावा किया है कि बीस-बीस विधायकों का ग्रुप सोनियां गांधी की सुरक्षा के लिए तैनात होने को तैयार है. 

20-20 विधायकों के घेरे में रहेंगी सोनिया गांधी? सुरक्षा का जिम्मा चाहता है ये राज्य
पंजाब कांग्रेस के विधायक सोनिया गांधी की सुरक्षा में एसपीजी बनने को आतुर हो गए हैं. .(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा लिए जाने के जाने बाद पंजाब कांग्रेस के विधायक  सोनिया गांधी की सुरक्षा का जिम्मा खुद संभालना चाहते हैं. हालांकि हरियाणा कांग्रेस ने ऐसा कोई विचार फिलहाल नहीं किया है. सोनियां गांधी की एस पी जी सुरक्षा हटा लिए जाने के बाद पंजाब की कांग्रेस इकाई ने सोनिया गांधी के लिए समर्पण जाहिर किया है.

पंजाब कांग्रेस के विधायक सोनिया गांधी की सुरक्षा में एसपीजी बनने को आतुर हो गए हैं. पंजाब कांग्रेस के फिरोजपुर से विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने दावा किया है कि पंजाब से बीस बीस विधायकों का ग्रुप सोनियां गांधी की सुरक्षा के लिए तैनात होने को तैयार है. विधायक पिंकी के अनुसार इसके लिए उनकी कई विधायकों से बातचीत हो चुकी है.

उन्होंने कांग्रेस आला कमान से सुरक्षा का जिम्मा संभालने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. हालांकि पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा की तरफ से कांग्रेस इकाई ने अभी ऐसा कोई विचार नहीं किया है. पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरियाणा विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि इस बारे में फिलहाल हरियाणा कांग्रेस में कोई विचार विमर्श नहीं हुआ है.

इसके साथ साथ पंजाब और हरियाणा कांग्रेस इकाई ने सोनियां गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटाई जाने की निंदा की और चेतावनी दी कि यदि कोई नुकसान होता है तो इसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार होगी. गौरतलब है कि सोनिया गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा लिए जाने के बाद से ही केंद्र सरकार कांग्रेस के निशाने पर है. बहरहाल पंजाब कांग्रेस के विधायकों के सोनियां गांधी के प्रति इस समर्पण को सुरक्षा के लिहाज से कम बल्कि राजैनतिक लिहाज से अधिक देखा जाना तय है.