close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SYL मामले पर CM अमरिंदर-मनोहर की हुई मुलाकात, नशा मुक्ति पर भी हुई चर्चा

दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच करीब 20 मिनट चली इस मीटिंग में दोनों ने नशे के खिलाफ लड़ाई और समन्वय पर चर्चा की. इसके अलावा 25 जुलाई को सभी उत्तर अंतर-राज्यीय बैठक आयोजित करने पर भी सहमति बनी.

SYL मामले पर CM अमरिंदर-मनोहर की हुई मुलाकात, नशा मुक्ति पर भी हुई चर्चा
दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच ड्रग्स को लेकर 25 जुलाई को लेकर कार्यक्रम पर भी बात हुई. (फोटो साभारः Twitter/@capt_amarinder)

रंजन शर्मा/चंडीगढ़: सतलुज यमुना लिंक नहर यानी SYL के निर्माण और नशे की लत को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मुलाकात की. हरियाणा के सचिवालय में दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच करीब 20 मिनट चली इस मीटिंग में दोनों ने नशे के खिलाफ लड़ाई और समन्वय पर चर्चा की. इसके अलावा 25 जुलाई को सभी उत्तर अंतर-राज्यीय बैठक आयोजित करने पर भी सहमति बनी.

बता दें 25 जुलाई को आयोजित होने जा रही इस बैठक में पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री के अलावा उत्तराखंड, दिल्ली, राज्स्थान और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के अलावा जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और दिल्ली के उपराज्यपाल सहित चंडीगढ़ प्रशासके के भी शामिल होने की संभावना है. बता दें नशे की लत को लेकर अंतिम बार बैठक साल 2018 अप्रैल में आयोजित की गई थी, जिसके बाद अब यह बैठक 25 जुलाई को होने जा रही है.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान- कांग्रेस को अगली पीढ़ी के करिश्माई नेता की जरुरत

बता दें इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने SYL के मुद्दे को लेकर निर्देश दिए थे कि इस मामले के समाधान के लिए पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार साथ में मीटिंग करे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि तीनों पक्ष कोर्ट के आदेश लागू करने को लेकर पहले मीटिंग कर लें और साथ में बैठकर मुद्दे के हल पर चर्चा करें. अगर इस मीटिंग के बाद भी कोई हल नहीं निकलता है तो कोर्ट अपना आदेश लागू करेगी.