जानिए कौन है विपासना इंसा, जिनको नोटिस भेजने पर डेरा सच्चा सौदा में मचा है बवाल

डेरा सच्चा सौदा पर एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू हो गया है.

जानिए कौन है विपासना इंसा, जिनको नोटिस भेजने पर डेरा सच्चा सौदा में मचा है बवाल
पंजाब पुलिस के डेरा में पहुंचने के बाद अचानक डेरा सच्चा सौदा में हड़कंप मच गया.

सिरसा, विजय कुमार : पंजाब के मोड़ मंडी ब्लास्ट में पंजाब पुलिस जांच के लिए मंगलवार देर शाम सिरसा के डेरा सच्चा सौदा पहुंची थी. पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) की चेयरपर्सन विपासना इंसा (Vipasna Insan) को नोटिसा दिया है. पंजाब पुलिस के डेरा में पहुंचने के बाद अचानक डेरा सच्चा सौदा में हड़कंप मच गया. पंजाब पुलिस ने विपासना इंसा को जांच में शामिल होने के आदेश भी जारी किए हैं. पंजाब पुलिस के डीएसपी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने सबसे पहले सिरसा के सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई.

इसके बाद पंजाब पुलिस की टीम सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार को लेकर डेरा पहुंची. टीम ने विपासना इंसा को आज बठिंडा रेंज के आईजी के समक्ष पेश होकर जांच में शामिल होने को कहा है. आपको बता दें कि पंजाब के मोड़ मंडी में 31 जनवरी 2017 को कांग्रेस उम्मीदवार हरमंदर सिंह जस्सी की चुनावी रैली में ब्लास्ट किया गया था.

इस हमले का आरोप डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों पर लगे थे. इस ब्लास्ट में 5 मासूम बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हुई थी. ब्लास्ट में बैटरी का इस्तेमाल किया गया था जो सिरसा की बेगूं रोड से खरीदी गई थी. पंजाब पुलिस ने ब्लास्ट मामले में डेरा सच्चा सौदा के 3 अनुयायियों को वांछित भी घोषित किया हुआ है.

यह भी देखें:-

डेरा सच्चा सौदा पर एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू हो गया है. पंजाब पुलिस एक बार फिर से सिरसा के डेरा सच्‍चा सौदा में मंगलवार को पहुंची थी. इस बार डेरा की चेयरपर्सन विपासना इंसा पर शिकंजा कसा है. 

वोल 4 सिरसा नगर परिषद के सेक्रेटरी गुरुशरण सिंह ने बताया कि पंजाब पुलिस ने गुरतेज सिंह, अवतार सिंह व अमरीक सिंह की प्रॉपर्टी को लेकर सिरसा नगर परिषद से भी जानकारी मांगी थी, हालांकि तीनों की सिरसा नगर परिषद के रिकार्ड में कोई प्रॉपर्टी नहीं मिली है इसकी जानकारी पंजाब पुलिस को दे दी गई थी.