close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारिश से दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहावना, 2 दिनों तक बरसेगा पानी

दिल्ली के आलावा हरियाणा, उत्तरी पंजाब, वेस्ट यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में मॉनसून एक्टिव है. लेकिन शनिवार के बाद दिल्ली का मौसम फिर करवट लेगा और तापमान बढ़ने के आसार हैं. 

बारिश से दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहावना, 2 दिनों तक बरसेगा पानी
गुरुवार को दिल्‍ली में हो रही है बारिश. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : मॉनसून के तहत दिल्‍ली-एनसीआर में गुरुवार को सुबह से ही हल्‍की बारिश हो रही है. इससे मौसम सुहावना हो गया है. आसमान में काले बादल छाए हैं. बुधवार रात से दिल्‍ली.एनसीआर में बारिश हो रही है. साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. आने वाले दो दिनों तक बारिश का यही सिलसिला जारी रहने की संभावना है.

दिल्ली की सफदरजंग ऑब्‍जर्वेटरी में सुबह 5:30 बजे तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पालम में तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सुबह 5:30 बजे तक सफदरजंग में 10.3 मिलीमीटर और पालम में 57.6 MM बारिश रिकॉर्ड हुई है. दिल्ली में लगभग सभी जगह कल रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है. गुरुवार और शुक्रवार को भी काले बादल आसमान में छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं कुछ इलाकों में भारी वर्षा का अनुमान है. शुक्रवार को गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

देखें LIVE TV

दिल्ली में मंगलवार देर रात शुरू हुई बारिश का सिलसिला बुधवार रात तक जारी रहा. लगातार हुई बारिश की वजह से दिल्ली का अधिकतम तापमान भी सामान्य से 2 डिग्री कम दर्ज हुआ. इससे मौसम सुहावना बना रहा. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ इलाकों में बारिश तेज हुई तो कुछ जगह हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई.


गुरुवार को दिल्‍ली में हो रही है बारिश. फोटो ANI

बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे तक दिल्ली में 21.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई. सुबह 11 बजे तक हल्की बारिश होती रही. इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 31.7 डिग्री दर्ज हुआ. जबकि न्यूनतम 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. राजधानी में 1 जुलाई से 16 जुलाई के बीच 56MM बारिश रिकार्ड हुई है जो कि पिछले 30 सालों के 97.6MM बारिश की तुलना में 43 फीसदी कम है. 

दिल्ली के आलावा हरियाणा, उत्तरी पंजाब, वेस्ट यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में मॉनसून एक्टिव है. लेकिन शनिवार के बाद दिल्ली का मौसम फिर करवट लेगा और तापमान बढ़ने के आसार हैं. शनिवार के बाद दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.