close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली-NCR में बारि‍श, तापमान में गिरावट, मेट्रो सेवा बाधित

शुक्रवार शाम को दिल्‍ली और एनसीआर में कई जगहों पर हुई बारिश के कारण तापमान और नीचे आ गया.

दिल्‍ली-NCR में बारि‍श, तापमान में गिरावट, मेट्रो सेवा बाधित

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में शुक्रवार को मौसम ने एक बार फिर से पलटी मारी. शाम को दिल्‍ली और एनसीआर में कई जगहों पर हुई बारिश के कारण तापमान और नीचे आ गया. इससे कुछ दिन पहले हुई बारिश के कारण भी दिल्‍ली और एनसीआर के तापमान में गिरावट आई थी. इस बार बदलते मौसम के कारण राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में गर्मी अपने परवान पर नहीं चढ़ पाई है. मई माह बीतने वाला है. ऐसे में दिल्‍ली में गर्मी अब जून में ही सितम ढहाएगी.

शुक्रवार को हुई बारिश के कारण मेट्रो सेवा भी बाधित हुई. वॉयलेट लाइन पर फरीदाबाद में कुछ स्‍टेशन पर मेट्रो सेवा बाधित हुई. इससे पहले शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हुई. इस कारण भी तापमान में गिरावट देखी गई.

राजस्थान के कुछ हिस्सों में अंधड के साथ बारिश
राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कुछ क्षेत्रों में तेज धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद अधिकतर स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार शाम 5.30 बजे तक जोधपुर में 8.5 मिलीमीटर और अजमेर में 0.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं बीकानेर, नागौर और जोधपुर में धूलभरी तेज हवाओ के साथ हल्की बरसात हुई.

राजधानी जयपुर में दिन में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई तथा शाम को तेज धूलभरी हवाओं का दौर चलने से लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई. उन्होंने बताया कि कोटा में अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 37.8, डबोक में 36.2, अजमेर में 36, बाडमेर में 35.3, चूरू में 34.9, जैसलमेर में 33.9, बीकानेर में 33.7, और जोधपुर में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कई हिस्सों में आज सुबह 8 बजे तक एक सेंटीमीटर से चार सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई.
विभाग के अनुसार आज सुबह 8 बजे तक पचपदरा में 4 सेंटीमीटर, सीकर और भीलवाडा में 3-3 सेंटीमीटर, पोकरण में 2 सेंटीमीटर, पदमपुर, खाजूवाला, शेरगढ, बाडमेर,फतेहगढ, रानीवाडा सहित अन्य कई स्थानों पर एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ मैदानी हिस्सों में तेज ठंडी हवाओं/ओलावृष्टि और धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है.