हिसार में राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने किया 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम का आगाज, यूं किया श्रमदान

राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रा देश में शुरू की जा रही 'स्वच्छता ही सेवा मुहिम' में अपना योगदान देने हिसार के लाहौरिया चौक पहुंचे

हिसार में राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने किया 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम का आगाज, यूं किया श्रमदान
राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा दो दिनों के लिए हिसार दौरे पर हैं
Play

रोहित कुमार, हिसार: राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा दो दिनों के लिए हिसार दौरे पर हैं. इस बीच डॉ. चंद्रा एक दर्जन से अधिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पहले दिन भी कई कार्यक्रमों का आयोजन है. इसी के तहत राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रा देश में शुरू की जा रही 'स्वच्छता ही सेवा मुहिम' में अपना योगदान देने हिसार के लाहौरिया चौक पहुंचे. वहां डॉ. चंद्रा ने झाडू लगाकर स्वच्छता अभियान का आगाज किया. इस दौरान वहां हिसार के प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. सफाई अभियान में शिरकत करने के बाद राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा हांसी पहुंचे. वहां उन्होंने हांसी के श्री श्याम बाबा मंदिर में भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत किया. हांसी में इस कार्यक्रम के मद्देनजर विशेष तैयारियां की गई थीं.

फलदार पौधों का वितरण कर दिया पर्यावरण सजगता का संदेश
तय कार्यक्रम के मुताबिक राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा आदमपुर के सदलपुर में पहुंचे. सदलपुर में एचएयू के कृषि विज्ञान केंद्र में फलदार पौधों का वितरण किया गया. इसके जरिए पर्यावरण सजगता का संदेश दिया गया. डॉ. सुभाष चंद्रा ने सदलपुर में किसान गोष्ठि को भी संबोधित किया. इस दौरान वहां एचएयू के कृषि वैज्ञानिक और अधिकारी भी मौजूद रहे. डॉ. चंद्रा ने सदलपुर में एचएयू के कृषि विज्ञान केंद्र में पौधा भी रोपित किया.

राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा गोद लिए गांव में शुरू करेंगे स्कॉलरशिप स्कीम
जानकारी के मुताबिक करीब 11 बजे डॉ. चंद्रा चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में फलदार पौधे वितरण करने के कार्यक्रम में पहुंचे. उसके बाद राज्य सभा सांसद डॉ. चंद्रा द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव आदमपुर के सरकारी स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में 'सच विजया स्कॉलरशिप स्कीम' की शुरूआत करने पहुंचे. आपको बता दें कि इसके तहत निर्धारित मापदंडों के अनुसार चयनित 100 बेटियों को छात्रवृत्ति दी जाया करेगी. सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव की प्रतिभाशाली बेटियां स्कॉलरशिप से सम्मानित होंगी. राज्यसभा सांसद इस मौके पर बच्चों को सफलता के टिप्स भी देंगे.

इसके बाद शाम 6 बजे राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा चिकनवास गांव में स्थित सवेरा नशा मुक्ति केंद्र में पहुंचकर वहां उपचार के लिए रहने वाले युवाओं से मिलेंगे और उन्हें नशा छोड़ समाजहित में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.