Zee Rozgar Samachar

हिसार: गोद लिए पांच गांवों का राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने किया दौरा

उन्‍होंने इस दौरान कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया.

हिसार: गोद लिए पांच गांवों का राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने किया दौरा

हिसार: हिसार के आदमपुर में गोद लिये पांच गांवों का राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने दौरा किया. इस दौरान कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया. साथ ही ग्रामीणों को भरोसा दिया कि सभी पांच गांवों में विकास की रफ्तार यूं ही जारी रहेगी. उन्‍होंने गांव सदलपुर में बॉक्सिंग रिंग, शेड एंड ट्रेनिंग सेंटर का उद्धघाटन किया. इसके अलावा एक पार्क का भी उद्घाटन किया. उन्‍होंने कहा कि गोद लिये गांवों में विकास की रफ्तार जोर पकड़ चुकी है. इलाके के विकास में कोई कमी आड़े नहीं आने देंगे.

गांव खारा बरवाला में भी राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने पीर दरगाह चौक और जोहड़ की अवरोधक दीवार का उद्घाटन किया. हलके के पांचों गांवों में युवाओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की खातिर एक कौशल विकास केंद्र खोलने की मंशा को भी ग्रामीणों के साथ साझा किया.

इसके अलावा गांव किशनगढ़ में राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने जिम का उद्गाटन किया. सांसद सुभाष चंद्रा ने नागरिकता संशोधन कानून से किसी धर्म विशेष के लोगों को खतरा होने से इनकार किया. उन्‍होंने कहा कि सीएए को लेकर भ्रांतियां फैलाई गई, उन्‍होंने देश में अमन-शांति कायम रहने की अरदास भी की.

उल्‍लेखनीय है कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत राज्यसभा सांसद ने पांच गांवों को गोद लिया हुआ है. संबंधित गांवों के विकास कार्यों और जरूरतों पर राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा नजर बनाये रखते हैं. ग्रामीण विकास को आगे बढ़ाने की प्रेरणा इन गांव में हो रहे विकास कार्यों से ली जा सकती है.

इसके साथ ही राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने यहां दौरे के दौरान अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी जन समस्याएं सुनीं. महाराजा अग्रसेन की प्राचीन राजधानी रहे अग्रोहा धाम में भी पहुंचे. उन्होंने कुलदेवी मां लक्ष्मी की आराधना करते हुए समाज की समृद्धि और खुशहाली की कामना की.

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने अग्रोहा धाम में चल रही गतिविधियों का भी अवलोकन किया और वहां पर हो रहे निर्माण कार्य के संबंध में अग्रोहा विकास ट्रस्ट के पदाधिकारियों से बातचीत की. इस दौरान उनके साथ अग्रोहा विकास ट्रस्ट के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग के अलावा धाम की ट्रस्ट के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

इसके अलावा वह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के नरवाना स्थित आवास भी गए. वहां उन्‍होंने रणदीप सुरजेवाला के पिता दिवंगत चौधरी शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन पर शोक जताया. सुभाष चंद्रा ने रणदीप सिंह और उनके परिवार को ढांढस बंधाया. इसके साथ ही कहा कि इस दुख की घड़ी में वह परिवार के साथ हैं. शमशेर सिंह सुरजेवाला का 20 जनवरी को निधन हो गया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.