close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस अयोध्‍या केस को लंबा खिंचवा रही, सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड को पाकिस्‍तान से फंडिग : राम विलास वेदांती

राम जन्‍मभूमि के कार्यकारी अध्‍यक्ष राम विलास वेदांती ने शुक्रवार को कहा कि सप्‍ताह में 5 दिन केस की सुनवाई होगी तो केस का निपटारा जल्दी होगा.

कांग्रेस अयोध्‍या केस को लंबा खिंचवा रही, सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड को पाकिस्‍तान से फंडिग : राम विलास वेदांती
राम विलास वेदांती ने साधा निशाना. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : अयोध्‍या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच राम जन्‍मभूमि के कार्यकारी अध्‍यक्ष राम विलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने इस मामले पर कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वेदांती ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि राम जन्म भूमि मामले का जल्द निपटारा हो. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के कहने पर मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन केस को लंबा खींचना चाहते हैं.

राम जन्‍मभूमि के कार्यकारी अध्‍यक्ष राम विलास वेदांती ने शुक्रवार को कहा कि सप्‍ताह में 5 दिन केस की सुनवाई होगी तो केस का निपटारा जल्दी होगा. उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को बाहर से फंडिंग मिलती है. उन्‍हें यह फंडिंग केस को लंबा खींचने के लिए मिलती है. वेदांती ने आरोप लगाया कि वकील राजीव धवन और कपिल सिब्बल नहीं चाहते कि इस केस की जल्द सुनवाई पूरी हो तभी इन लोगों ने 2019 के चुनाव के पहले अपील की थी कि केस 2019 चुनाव तक रोक दी जाए. 

देखें LIVE TV

उन्‍होंने आरोप लगाया कि इमरान खान के कहने पर इस केस को टालने का षड्यंत्र किया जा रहा है. मुस्लिम पक्षकारों के वकील की तरफ से कोर्ट में दिए गए दलील पर मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन ने कोर्ट में आज 5 दिन की सुनवाई का विरोध किया है. उस पर रामविलास वेदांती महाराज का कहना है कि यह सभी कांग्रेस करवा रही है. सुन्नी वक्फ बोर्ड को पाकिस्तान से फंडिंग मिलती है और अगर एक केस की सुनवाई जल्द खत्म हो जाएगी तो फिर इन वकीलों के पास कोई काम नहीं रह जाएगा.