मरीजों के लिए बढ़ने वाली है परेशानी, कोरोना टेस्ट के लिए RML अस्पताल ने किया ये फैसला
Advertisement

मरीजों के लिए बढ़ने वाली है परेशानी, कोरोना टेस्ट के लिए RML अस्पताल ने किया ये फैसला

गौरतलब है कि इससे पहले राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में 24 घंटे जांच केंद्र चल रहा था.

राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल

नई दिल्ली: राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल रविवार से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों के लिए चलाए जाने वाले जांच केंद्र का समय घटाएगा ताकि टेस्ट रिपोर्ट देने में देरी न हो. आम आदमी पार्टी (AAP) का आरोप है कि केंद्र सरकार का यह अस्पताल कोरोना की जांच के गलत नतीजे दे रहा है और रिपोर्ट देने में भी देरी की जा रही है.

  1. रविवार से RML हॉस्पिटल में कोरोना जांच केंद्र नए समय से खुलेगा
  2. केजरीवाल सरकार ने RML हॉस्पिटल पर लगाया गलत नतीजे देने का आरोप
  3. अभी तक RML हॉस्पिटल में 24 घंटे जांच केंद्र चल रहा था

शनिवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मीनाक्षी भारद्वाज के हस्ताक्षर वाले आदेश में कहा गया, ‘यह फैसला किया गया है कि 7 जून से कोविड-19 के लिए जांच केंद्र सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा.’

गौरतलब है कि इससे पहले अस्पताल में 24 घंटे जांच केंद्र चल रहा था. एक अधिकारी ने बताया कि जांच करने की जितनी क्षमता है, उससे ज्यादा नमूने अस्पताल को मिले हैं. समय घटाने से अस्पताल को उम्मीद है कि दबाव कम होगा.

ये भी पढ़ें- सर गंगाराम हॉस्पिटल के खिलाफ FIR दर्ज, COVID-19 का ये नियम तोड़ने का है आरोप

अधिकारी ने कहा, ‘पिछले एक सप्ताह में हमें 400 से ज्यादा नमूने मिले हैं और पिछले दो दिनों में 500 से ज्यादा नमूने आए हैं. हमारे यहां हर रोज 300-350 नमूनों की जांच की क्षमता है.’

इस फैसले के पीछे की वजह पर बात करते हुए अधिकारी ने बताया कि हम जांच नतीजे को लंबित नहीं रखना चाहते हैं इसीलिए जांच केंद्र के समय को घटा दिया है. पिछले एक फरवरी से जांच केंद्र 24 घंटे चल रहा है.

इससे पहले बुधवार को आप सरकार ने आरोप लगाया था कि राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल कोरोना की जांच के गलत रिजल्ट दे रहा है और 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने के निर्देशों का भी उल्लंघन किया जा रहा है.

जबकि अस्पताल का कहना है कि कोई लंबित रिपोर्ट नहीं है और लगातार निरीक्षण किया जा रहा है.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news