close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मतगणना के दिन दिल्ली के इन रास्तों से बचकर गुजरे, जब्त हो सकती है आपकी गाड़ी

पश्चिम दिल्ली के लिए मतगणना केन्द्र द्वारका है और यहां खुली सड़कें हैं जिन पर भारी यातायात देखा जाता है. परामर्श में कहा गया है, ‘‘सेक्टर 9 में इंटीग्रेटेड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के सामने सड़क संख्या 224 सेक्टर 8/9 रेड लाइट से 19/20 रेडलाइट तक सुबह चार बजे से मतगणना समाप्त होने तक बंद रहेगी.’’

मतगणना के दिन दिल्ली के इन रास्तों से बचकर गुजरे, जब्त हो सकती है आपकी गाड़ी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने द्वारका के निवासियों को सूचित करते हुए एक परामर्श जारी किया है कि सेक्टर 9 में सड़क संख्या 224 बृहस्पतिवार की सुबह चार बजे से लोकसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती का काम पूरा होने तक बंद रहेगी. निवासियों से कहा गया है कि अवरूद्ध सड़क से आने-जाने के लिए वे अपने पहचान पत्र और सोसाइटी से संबंधित दस्तावेजों को साथ लेकर चले.

पश्चिम दिल्ली के लिए मतगणना केन्द्र द्वारका है और यहां खुली सड़कें हैं जिन पर भारी यातायात देखा जाता है. परामर्श में कहा गया है, ‘‘सेक्टर 9 में इंटीग्रेटेड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के सामने सड़क संख्या 224 सेक्टर 8/9 रेड लाइट से 19/20 रेडलाइट तक सुबह चार बजे से मतगणना समाप्त होने तक बंद रहेगी.’’ इस बीच राष्ट्रीय राजधानी के सभी सात संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना केन्द्रों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

रोहतक में सिर्फ 4 जगहों पर ही होगी पार्किंग व्यवस्था
एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि रोहतक में चार विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगी. इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त कर लिए गए हैं. मतगणना के भवनों की चारों तरफ से नाकाबंदी की जाएगी. मतगणना में हिस्से लेने वाले व्यक्तियों के लिए दो स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है. दिल्ली बाईपास की तरफ से आने वाले व्यक्ति जाट कॉलेज के सेठ छाजूमल छात्रावास की पार्किंग में वाहन खड़ा कर सकते हैं. वहीं मेडिकल मोड़ की तरफ से आने वाले व्यक्ति अपने वाहन पंडित नेकीराम कॉलेज की पार्किंग में खड़ा कर सकते हैं.

बाईपास से मेडिकल तक का रास्ता भी बंद
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से मिली सूचना के मुताबिक, 23 मई को दिल्ली बाईपास से मेडिकल मोड़ तक का रास्ता आम जनता के लिए बंद रहेगा. वाहनों का आवागमन नहीं होने दिया जाएगा. शहर के अंदर से दिल्ली बाईपास की तरफ जाने वाले वाहनों को सोनीपत स्टैंड से शीला बाईपास होते हुए दिल्ली बाईपास तक पहुंचाया जाएगा. इसके अलावा मतगणना स्थल के आसपास पड़ने वाले रास्तों पर 11 स्थानों पर नाकाबंदी की जाएगी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि अगर बीच रास्ते पर कोई वाहन खड़ा मिलता है तो उसे जब्त कर लिया जाएगा.