हरियाणा की बहादुर बहनों का होगा सम्मान, छेड़नेवाले मनचले न्यायिक हिरासत में भेजे गए

चलती बस में तीन मनचलों को सबक सिखाने वाली दो बहादुर बहनों की तारीफ हर जगह हो रही है। हरियाणा सरकार ने इन बहादुर बहनों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने का फैसला किया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर दोनों का सम्मान करेंगे। इस बीच छेड़खानी करने वाले तीन आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जिन्हें 6 नवंबर तक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

हरियाणा की बहादुर बहनों का होगा सम्मान, छेड़नेवाले मनचले न्यायिक हिरासत में भेजे गए
Play

नई दिल्ली: चलती बस में तीन मनचलों को सबक सिखाने वाली दो बहादुर बहनों की तारीफ हर जगह हो रही है। हरियाणा सरकार ने इन बहादुर बहनों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने का फैसला किया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर दोनों का सम्मान करेंगे। इस बीच छेड़खानी करने वाले तीन आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जिन्हें 6 नवंबर तक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

गौर हो कि कॉलेज जा रही दो सगी बहनों ने गजब की हिम्मत दिखाते हुए बस में उनसे छेड़खानी करने वाले तीन युवकों की हरकतों का न केवल मजबूती से विरोध किया बल्कि युवकों के अपनी हरकतों से बाज नहीं आने पर दोनों बहनों ने उनकी जमकर धुनाई भी की। हालांकि, इस घटना का अफसोसजनक पहलू यह रहा कि भरी बस में से एक यात्री भी उठकर इन दोनों बहादुर लड़कियों की मदद को आगे नहीं आया और वे चुपचाप तमाशा देखते रहे । इतना ही नहीं उन्होंने लड़कों को सबक सिखा रही दोनों बहनों से भी चुप रहने को कहा ।

तीनों आरोपियों कुलदीप, मोहित और दीपक को गिरफ्तार किया था।  इस घटना पर देशभर से महिला अधिकार कार्यकर्ताओं की ओर से त्वरित प्रतिक्रिया हुई है । राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है । दोनों बहनों ने आरोपियों का डटकर मुकाबला किया और एक ने तो लड़कों की बेल्ट से पिटाई की । इस बीच दोनों बहनों के पिता ने आरोप लगाया है कि पंचायत से उन पर इस बात का दबाव पड़ रहा है कि लड़कियां शिकायत वापस ले लें ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.