Video : MLA पर खनन माफिया का हमला, चले लात-घूंसे, पगड़ी उछाली
Advertisement

Video : MLA पर खनन माफिया का हमला, चले लात-घूंसे, पगड़ी उछाली

पंजाब के रूपनगर जिले में कथित तौर पर रेत खनन माफिया के लोगों ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमला किया.

रेत खनन माफिया के लोगों ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमला किया. (फाइल फोटो)

रोपड़/चंडीगढ़: पंजाब के रूपनगर जिले में कथित तौर पर रेत खनन माफिया के लोगों ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमला किया. पार्टी ने बताया कि स्थानीय विधायक पर उस समय हमला किया गया जब वह नुरपूर बेदी के समीप बेनहारा गांव में अवैध रेत खनन की रिपोर्टों की पुष्टि करने गए थे. पार्टी ने बताया कि वह अस्पताल में हैं और उनकी हालत स्थिर है. पुलिस ने बताया कि विधायक के सुरक्षाकर्मी-हेड कांस्टेबल सुखदीप सिंह को भी चोट आई है. दोनों पर लोहे की रॉड और लाठियों से हमला किया गया. यह घटना तब हुई है जब तीन दिन पहले मोहाली जिले में कथित तौर पर रेत खनन माफिया के सदस्यों ने वन विभाग के छह अधिकारियों पर हमला किया था जिनमें से 2 की हालत गंभीर है.

हमले का वीडियो देखने के बाद हरकत में आई पुलिस
हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद रूपनगर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और 2 और लोगों की तलाश जारी है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रोपड़ उपायुक्त से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. विपक्षी दलों ने घटना पर आक्रोश जताया है. पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता और आप के वरिष्ठ नेता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा, ‘‘संदोआ पर खनन माफियाओं के गुंडों ने हमला किया.’’ हालांकि रूपनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज बच्चन सिंह संधू ने कहा कि अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि क्या यह अवैध खनन का मामला है. हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें : अवैध खनन पर सरकार सख्त, रेत माफियाओं के हौंसले होंगे पस्त

 

 

आप विधायक की पगड़ी उछाली
पुलिस ने बताया कि हमले के दौरान आप विधायक की पगड़ी उछाली गई और उनके सुरक्षाकर्मियों से भी धक्का-मुक्की की गई. संधू ने बताया कि पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि विधायक के दो सुरक्षाकर्मी उनकी रक्षा करने में विफल कैसे रहे. उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया है. आप विधायक अपने सहयोगियों और कुछ मीडिया कर्मियों के साथ रेत खदान में गए थे. विधायक को चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर अस्पताल ले जाया गया. बाद में हेड कांस्टेबल को भी वहीं भर्ती कराया गया. विपक्षी दलों ने राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पंजाब में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है.

आप ने पंजाब सरकार पर लगाया आरोप
खैरा ने दिल्ली से चंडीगढ़ लौटते वक्त फोन पर बताया, ‘‘अगर यह निर्वाचित प्रतिनिधियों की हालत है जिन्हें सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है, तो आप आम नागरिकों के बारे में कल्पना कीजिए.’’ शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को एक ज्ञापन सौंपा. पंजाब भाजपा प्रमुख श्वेत मलित ने कहा, ‘‘पंजाब में कांग्रेस की सरकार में कानून का राज नहीं है.’’ पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस हमले को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ बताया और उन्होंने कहा कि इस हमले के पीछे जिम्मेदार लोगों को कठोर सजा देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कानून का डर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अपराध पर मुख्यमंत्री की जीरो टॉलरेंस की नीति है.

यह भी पढ़ें : भिंड में रेत माफ़िया बेलगाम

आप ने अपने एमएलए की बैठक बुलाई
आप ने आगे की कार्रवाई के लिए अपने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है, जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान जसविंदर सिंह गोल्डी, मनजीत सिंह और अमरजीत सिंह के रूप में हुई है. ये सभी बेनहारा गांव के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि इनके पास से एक एसयूवी और 12 बोर की दो बंदूकें बरामद की गई हैं. पुलिस अभी मुख्य आरोपी अजविंदर सिंह की तलाश कर रही है. पुलिस ने कहा कि अजविंदर की आपराधिक पृष्ठभूमि है और उस पर पहले ही कई मामले चल रहे हैं.

Trending news