आम आदमी पार्टी में सुलह की कवायद तेज, योगेंद्र यादव से मिले केजरीवाल समर्थक नेता
Advertisement

आम आदमी पार्टी में सुलह की कवायद तेज, योगेंद्र यादव से मिले केजरीवाल समर्थक नेता

‘आप’ के संघषर्रत धड़ों के सुलह-सफाई का संकेत देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेंगलुरु से लौटने के कुछ घंटों बाद उनके समर्थक नेताओं ने सोमवार देर रात योगेंद्र यादव से मुलाकात की और कई विवादास्पद मुद्दों पर बातचीत की। दोनों पक्षों ने इस चर्चा को ‘सकारात्मक’ बताया है।

आम आदमी पार्टी में सुलह की कवायद तेज, योगेंद्र यादव से मिले केजरीवाल समर्थक नेता

नई दिल्ली : ‘आप’ के संघषर्रत धड़ों के सुलह-सफाई का संकेत देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेंगलुरु से लौटने के कुछ घंटों बाद उनके समर्थक नेताओं ने सोमवार देर रात योगेंद्र यादव से मुलाकात की और कई विवादास्पद मुद्दों पर बातचीत की। दोनों पक्षों ने इस चर्चा को ‘सकारात्मक’ बताया है।

जानकारी के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से अलग अलग मिलकर मामला सुलझाने के लिए कहा है। इस बीच, योगेंद्र यादव से आप के चार वरिष्‍ठ नेताओं ने ढाई घंटे तक मुलाकात की है। वहीं, अपने घर पर केजरीवाल ने आप के चार नेताओं से मुलाकात कर इस मामले को लेकर नाराजगी जताई। केजरीवाल ने वरिष्‍ठ नेताओं की बयानबाजी पर नाराजगी जताई है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि ‘आप’ के नेता संजय सिंह, कुमार विश्वास, आशुतोष और आशीष खेतान ने सोमवार रात यादव से मुलाकात की और उनके बीच रात तीन बजे तक बातचीत चली। यह वार्ता ऐसे समय पर हुई है जब यादव और प्रशांत भूषण ने पार्टी में जारी विवाद समाप्त करने के लिए केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा। दोनों नेताओं की ओर से केजरीवाल को कल सुबह संदेश भेजा गया था। केजरीवाल ने उनके एसएमएस का कल देर रात तक कोई जवाब नहीं दिया लेकिन बाद में आप नेता यादव से मिले।

संजय सिंह ने ट्वीट किया कि पिछले कुछ दिनों से पार्टी में जो हो रहा है, हम उससे चिंतित थे। हमने योगेंद्र भाई से बातचीत शुरू की। यह शुरुआत अच्छी रही। यादव के निकटवर्ती सूत्रों ने भी ऐसी ही भावनाएं व्यक्त की हैं। पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आज सुबह ट्वीट किया कि तीन घंटे की नींद के बाद शांति है। अब शांति है। हम सफल होंगे। ‘आप’ में पिछले कुछ सप्ताह से अंदरुनी झगड़ा चल रहा था और पार्टी के भीतर बने दोनों खेमों के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे। केजरीवाल के समर्थक गुट ने आरोप लगाया था कि भूषण और यादव पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनावों में हराना चाहते थे और उन्होंने केजरीवाल को ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने की कोशिश की थी। दोनों को इस महीने की शुरुआत में एक बैठक के दौरान पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से हटा दिया गया। केजरीवाल खांसी और मधुमेह के उपचार के लिए बेंगलुरु में 12 दिनों तक प्राकृतिक चिकित्सा कराने के बाद सोमवार रात दिल्ली लौटे।

Trending news