close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर सवाएं रहीं बाधित

कुछ देर के लिए शाहदरा और शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेनों का संचालन धीमी गति से किया गया.

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर सेवाएं गुरुवार को कुछ देर के लिए बाधित रहीं. अधिकारियों ने बताया कि वेलकम स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के निकट मामूली आग लगने की वजह से सेवा बाधित रही. डीएमआरसी अधिकारियों के मुताबिक एहतियात के तौर पर मेट्रो की गति को धीमा रखा गया था. 

उन्होंने कहा, 'रेलवे ट्रैक के पास सूखी घास में आग लग गई थी, जो वेलकम मेट्रो स्टेशन के नजदीक थी. कुछ देर के लिए शाहदरा और शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेनों का संचालन धीमी गति से किया गया.' आग के बुझने के कुछ देर के बाद ट्रेनों का संचालन सामान्य रूप से किया गया.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि दोपहर में एक बजकर 14 मिनट पर उसे सूचना मिली थी और दमकल की एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया. 

बुधवार को रेड लाइन पर सेवाएं हुई थी बाधित
बता दें बुधवार को भी रेड लाइन पर तकनीकी खराबी आने से सेवा बाधित हुई थी. रेड लाइन पर दिलशाद गार्डन और शाहदरा के बीच लगभग दो घंटे तक मेट्रो सेवा बाधित रही. बता दें रेड लाइन दिल्ली के रिठाला को गाजियाबाद के शहीद स्थल (नया बस अड्डा) से जोड़ती है.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी)के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था,‘दिलशाद गार्डन-शाहदरा खंड पर ओएचई (ऊपरी विद्युत तारों) में समस्या के चलते ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं. परिणामस्वरूप ट्रेन अस्थाई रूप से दो अलग-अलग लूप में चलाई गईं.’ उन्होंने कहा कि तकनीकी खामी दुरुस्त होने तक शाहदरा और दिलशाद गार्डन स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवा परिचालन एकल लाइन पर किया गया.

डीएमआरसी ने दोपहर के समय ट्वीट किया कि सेवाएं प्रभावित हुईं और ट्रेन परिचालन दो अलग-अलग लूप में किया गया.  बाद में, इसने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘अपराह्न 1:45 बजे सेवाएं सामान्य हुईं.’’