नोएडा-फरीदाबाद का रास्‍ता थोड़े वक्‍त के लिए खुला, फि‍र किया गया बंद

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-37 से महामाया फ्लाईओवर से नीचे उतरने पर कालिंदी कुंज की तरफ MCD टोल प्लाजा की तरफ जाने वाला रास्‍ता पहले बंद था, जिसे थोड़े समय के लिए खोला गया था. 

नोएडा-फरीदाबाद का रास्‍ता थोड़े वक्‍त के लिए खुला, फि‍र किया गया बंद

नई दिल्‍ली : यूपी पुलिस (UP Police) ने कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) से फरीदाबाद और जैतपुर की तरफ जाने वाले रास्ते को शुक्रवार सुबह थोड़ी देर के लिए खोला, जिसके बाद उसे फिर बंद कर दिया गया.खोल दिया है. दरअसल, नोएडा के सेक्टर-37 से महामाया फ्लाईओवर से नीचे उतरने पर कालिंदी कुंज की तरफ MCD टोल प्लाजा की तरफ जाने वाला रास्‍ता पहले बंद था, जिसे थोड़े समय के लिए खोला गया था. टोल प्लाजा से होकर लोग जामिया नगर या शाहीन बाग की तरफ नहीं जा सकते थे. वो रोड अब भी बंद है. सिर्फ नहर किनारे-किनारे होकर, जैतपुर, मदनपुर खादर से सरिता विहार से होकर फरीदाबाद तक जाया जा सकता था.

जानकारी के अनुसार, एक बस खराब हुई थी, जिसकी वजह से कुछ देर के लिए रास्ता खोला गया था. महाशिवरात्रि के मद्देनजर भी कुछ कावड़ियों के लिए थोड़ी देर के लिए रास्ता खोला गया था.

यूपी पुलिस ने शुक्रवार सुबह इस रास्ते से बैरिकेडिंग हटा दी थी. हालांकि यह साफ कर दें कि जामिया नगर-शाहीन बाग से होते हुए दिल्‍ली के सरिता विहार और जसोला की तरफ जाने वाला रास्‍ता अभी भी बंद था. 

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के कारण करीब दो महीने से नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाला यह रास्ता बंद था. इस वजह से लोगों को इससे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा था. फरीदाबाद जाने के लिए लोगों को डीएनडी होते हुए आश्रम होते हुए कई किलोमीटर तक घूमकर जाना पड़ रहा था.