close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

1984 दंगा पीड़ितों के लिए शिरोमणि अकाली दल ने निकाला मार्च, हिरासत में ली गईं हरसिमरत

शिअद ने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों में मारे गये लोगों के परिवारों के लिए न्याय की मांग करते हुए शनिवार को एक विरोध मार्च निकाला.

1984 दंगा पीड़ितों के लिए शिरोमणि अकाली दल ने निकाला मार्च, हिरासत में ली गईं हरसिमरत
फोटो ANI

नई दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों में मारे गये लोगों के परिवारों के लिए न्याय की मांग करते हुए शनिवार को एक विरोध मार्च निकाला. शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की अगुवाई में गुरुद्वारा प्रतापगंज से मार्च शुरू हुआ और संसद मार्ग थाना के बाहर समाप्त हुआ. इसके बाद केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.


फोटो ANI

दिल्‍ली में निकाले गए शिरोमणि अकाली दल के मार्च में बड़ी संख्‍या में समर्थक और कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान इन लोगों की तीखी झड़प सुरक्षाबलों से भी हुई. ये सभी नारेबाजी करते हुए संसद मार्ग थाने में पहुंचा. यहां पर पुलिस ने हरसिमरत कौर को हिरासत में ले लिया.


फोटो ANI

अकाली दल 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे के पीड़ितों के लिए न्याय की मांग कर रहा था. उस वक्त पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या के बाद राष्ट्रीय राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में बड़ी संख्या में सिखों की हत्या हुई थी.