close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिरोमणि अकाली दल का फैसला- अकेले लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव

अकाली दल ने हरियाणा में पार्टी के एकमात्र अकाली विधायक बालकौर सिंह के भाजपा में शामिल होने को गठबंधन धर्म का उल्लंघन बताया.

शिरोमणि अकाली दल का फैसला- अकेले लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव
शिरोमणि अकाल दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल (फाइल फोटो)

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) अकेले लड़ने का फैसला किया है. गुरुवार को रामदास मेडिकल कॉलेज में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया. अकाली दल का दल फैसला हरियाणा में पार्टी के एकमात्र विधायक के बीजेपी (BJP) में शामिल होने के एक दिन बाद आया है. 

बैठक में अकाली दल ने हरियाणा में पार्टी के एकमात्र अकाली विधायक बालकौर सिंह के BJP में शामिल होने को गठबंधन धर्म का उल्लंघन बताया. बता दें बालकौर सिंह ने गुरुवार को ओलम्पिक पदक विजेता पूर्व कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली. 

दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा चुनाव(Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सोमवार (23 सितंबर) को कुरुक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में शिरोमणि अकाली दल के नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी के दावेदारों की स्क्रीनिंग करने पहुंचे.

बलविन्दर सिंह भूंदड़ की अगुवाई में बनाई गई पांच सदस्यीय स्क्रीनिग कमेटी ने 35 विधानसभा से आए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग कर रहे थे. पार्टी नेताओं का कहना था कि इन उम्मीदवारों में योग्य उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाने पर फैसला पार्टी आला कमान लेगा.

हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसका फैसला 24 अक्टूबर को आएगा.