दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में फायरिंग, 15 साल के नाबालिग आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

हरियाणा पुलिस दिनेश नाम के विचाराधीन कैदी को रोहतक से लेकर दिल्ली पहुंची, जहां मामले की तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई होनी थी.

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में फायरिंग, 15 साल के नाबालिग आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्ली/नीरज गौड़:  दिल्ली में अपराधियों के हौसले बुलंद है. बदमाश जब चाहे जहां चाहे वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. लेकिन इस बार तीस हजारी कोर्ट में ही बदमाश ने गैंगवार कर दी. जहां एक शातिर अपराधी को गोली मार दी.और वारदात को अंजाम देने वाले टीलू गैंग के नाबालिग आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया.

यह वारदात मंगलवार दोपहर तक़रीबन 1 बजे की है. जब हरियाणा पुलिस रोहतक जेल से शातिर अपराधी गोगी गैंग के दिनेश पाठक को कोर्ट में पेश करने पहुंची. दिनेश पाठक कोर्ट में लॉकअप के बाहर जेल वैन में बैठा था, तभी 15 साल के नाबालिग ने दिनेश के कंधे पर गोली मार दी और फरार होने की कोशिश करने लगा. तभी स्पेशल सेल पीसी यादव की टीम जो किसी अन्य केस के सिलसिले में कोर्ट पहुंची थी उसने लोकल पुलिस की मदद से नाबालिग को पकड़ लिया. पुलिस को वो देसी कट्टा भी बरामद कर लिया जिससे उसने गोली चलाई थी. वहीं दिनेश को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है उसका इलाज चल रहा है.

नॉर्थ जिले के डीसीपी जतिन नरवाल ने बताया कि घायल दिनेश गोगी गैंग का शॉर्प शूटर है, सन 2017 में हरियाणवी लेडी सिंगर हर्षिता दहिया की हत्या का आरोप दिनेश पर है. इसी ने अपने गिरोह के सरगना जितेंद्र उर्फ गोगी से रिश्ते में साली हर्षिता दहिया की हत्या करवाई थी. गोगी गैंग के शॉप शूटर दिनेश पर कई मामले चल रहे हैं. जिसमे आज दिल्ली के रणहौला इलाके में हुई डकैती के मामले पर कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था.

दिल्ली की अदालतों में इससे पहले भी कई गोली चलने की वारदात हो चुकी हैं.सन 2015 में कड़कड़डूमा कोर्ट के कोर्ट रूम में गोली चली थी. जहां जज बाल-बाल बच गए थे और पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. वहीं 2017 में रोहिणी कोर्ट परिसर में एक कैदी की हत्या कर दी गई थी. जनवरी 2018 में रोहिणी कोर्ट के बाहर एक शख्स की गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था.

पुलिस के मुताबिक घायल दिनेश गोगी गैंग का शार्पशूटर है, पिछले साल पानीपत में हुई चर्चित लोक गायिका हर्षिता दहिया हत्याकांड में दिनेश आरोपी है, इसी ने अपने गिरोह के सरगना जितेंद्र उर्फ गोगी के जरिए रिश्ते में साली हर्षिता दहिया की हत्या करवा दी थी,इससे पहले दिल्ली में अलग अलग अदालतों में फायरिंग की घटनाएं हुई

वहीं पकड़ा गया नाबलिग टीलू गैंग का एक्टिव मेम्बर है. पुलिस अब नाबालिग से जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि ये अकेला इस वारदात को अंजाम देने आया था या फिर इसके साथ टीलू गैंग के और बदमाश शामिल थे.