हरियाणा- वोट डालना गाय को खाना खिलाने जैसा पुण्य का काम: समाजसेवी नंदकिशोर गोयनका

नंदकिशोर गोयनका ने हरियाणा के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे घरों से बाहर आएं और अपने वोट का इस्तेमाल करें.

हरियाणा- वोट डालना गाय को खाना खिलाने जैसा पुण्य का काम: समाजसेवी नंदकिशोर गोयनका
समाजसेवी एवं गौभक्त नंदकिशोर गोयनका ने हिसाक के सीएवी स्कूल में अपना वोट डाला.

हिसार: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana assembly elections 2019) के लिए राज्य की 90 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. हिसार में समाजसेवी एवं गौभक्त नंदकिशोर गोयनका ने सीएवी स्कूल में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने जी मीडिया से बातचीत में हरियाणा के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे घरों से बाहर आएं और अपने वोट का इस्तेमाल करें. गौ भक्त नंद किशोर गोयनका ने कहा कि वोट डालना तो गाय को खाना खिलाने जैसा पुण्य का काम है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार मतदान करना है. 

समाजसेवी नंद किशोर गोयनका ने कहा कि मतदान करने से 5 साल के लिए हमें सशक्त सरकार मिलती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की उन्नति के लिए सभी को अपनी सहभागिता दिखानी चाहिए.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर मतदाताओं (voters) से अपने वोट डालने की अपील की है. पीएम मोदी ने कहा, 'हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदार बनें.'

वहीं प्रदेश के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से भी मतदान की अपील की. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'पहले मतदान तब जलपान'. मैं अपना वोट डालने जा रहा हूं. प्रदेश के सभी नागरिकों से विनम्र अनुरोध करता हूं कि आप भी अपने मतदान केंद्र पर जाकर मताधिकार का प्रयोग ज़रूर करें. मजबूत सरकार बनाने के लिए आपका एक-एक वोट निर्णायक है.

गौरतलब है कि हरियाणा की 90 सीटों के लिए सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly Elections 2019) की 288 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. हरियाणा में सत्ताधारी बीजेपी (bjp) का मुकाबला विपक्षी कांग्रेस (congress) और नई पार्टी ‘जजपा’ से है.

हरियाणा में 1.83 करोड़ से अधिक वोटर हैं जिसमें 85 लाख महिलाएं और 252 ट्रांसजेंडर वोटर शामिल हैं. राज्य में 19,578 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. हरियाणा में 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं.