सोमनाथ भारती अभी भी फरार; कई ठिकाने बदले, 10 मोबाइल नंबरों का किया इस्‍तेमाल
Advertisement

सोमनाथ भारती अभी भी फरार; कई ठिकाने बदले, 10 मोबाइल नंबरों का किया इस्‍तेमाल

अपनी पत्नी की ओर से दर्ज घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास के मामले में लगातार गिरफ्तारी से बच रहे विवादास्पद आप विधायक सोमनाथ भारती के बर्ताव को दिल्ली पुलिस ने ‘पेशेवर अपराधी’ सरीखा बताया है। पुलिस का कहना है कि सोमनाथ अपनी लोकेशन और मोबाइल नंबर को बार बार बदल रहे हैं।

सोमनाथ भारती अभी भी फरार; कई ठिकाने बदले, 10 मोबाइल नंबरों का किया इस्‍तेमाल

नई दिल्‍ली : अपनी पत्नी की ओर से दर्ज घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास के मामले में लगातार गिरफ्तारी से बच रहे विवादास्पद आप विधायक सोमनाथ भारती के बर्ताव को दिल्ली पुलिस ने ‘पेशेवर अपराधी’ सरीखा बताया है। पुलिस का कहना है कि सोमनाथ अपनी लोकेशन और मोबाइल नंबर को बार बार बदल रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमनाथ की अंतिम ज्ञात लोकेशन के तहत आगरा के एक गांव में भी रेड डाला गया। इसके अलावा, कई अन्‍य जगहों पर भी पुलिस ने छापेमारी की। हालांकि, सोमनाथ को गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब नहीं हो पाई है। जांच अधिकारियों का कहना है कि आप विधायक सोमनाथ भारती ने पिछले तीन दिनों में 10 अलग अलग मोबाइल नंबरों का इस्‍तेमाल किया है और दिल्‍ली एवं उत्‍तर प्रदेश में 6 ठिकानों को बदल चुके हैं।

इस बीच, भारती के लिए एक और मामले में दिक्कतें शुरू हो गयीं, जिसमें दिल्ली सरकार ने पिछले साल दक्षिण दिल्ली में अफ्रीकी महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से आधी रात को छापे की कार्रवाई करने के मामले में उन पर मुकदमे की मंजूरी दे दी। उच्च न्यायालय द्वारा भारती की अग्रिम जमानत खारिज किये जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पिछले तीन दिन में दिल्ली में और कुछ पड़ोसी शहरों में कई जगहों पर छापे मारे हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह लगातार अपने ठिकाने और मोबाइल फोन बदल रहे हैं, लेकिन उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण पश्चिम) दीपेंद्र पाठक ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भारती गिरफ्तारी से बच रहे हैं और पेशेवर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे हैं। समय समय पर अपने ठिकानों को और मोबाइल फोन बदल रहे हैं। पाठक ने कहा कि अभियान में अनेक पुलिस दलों को लगाया गया है और उन्हें पूर्व कानून मंत्री के अनेक ठिकानों पर भेजा गया है। भारती पर उनकी पत्नी लिपिका मित्रा की शिकायत पर हत्या के कथित प्रयास और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया है। पिछले दो दिन में पुलिस ने करीब 12 लोगों से भारती का अता पता जानने की कोशिश में पूछताछ की है और उन सभी पर कथित रूप से भारती को शरण देने के सिलसिले में नजर रखी जा रही है जो अपने आप में अपराध है।

भारती की मुश्किलें बढ़ाते हुए दिल्ली सरकार ने पिछले साल दक्षिण दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन इलाके में अफ्रीकी महिलाओं के खिलाफ आधी रात में छापे मारने में कथित तौर पर शामिल रहने के मामले में उन पर मुकदमे के लिए मंजूरी दे दी।

Trending news