दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज स्थगित
Advertisement

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज स्थगित

महिलाओं की सुरक्षा पर चर्चा के लिए बुलाया गया दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम और गुरदासपुर आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दिया गया।

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज स्थगित

नई दिल्ली : महिलाओं की सुरक्षा पर चर्चा के लिए बुलाया गया दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम और गुरदासपुर आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दिया गया।

महिला सुरक्षा विषय पर अब दिल्ली विधानसभा का सत्र तीन अगस्त को होगा।

कलाम के सम्मान में विधानसभा के सदस्यों ने 30 सेकन्ड का मौन रखा। उसके बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गयी।

केजरीवाल ने पूर्व राष्ट्रपति के नाम पर उच्च शिक्षा योजना की घोषणा करते हुए कहा, ‘वह आम आदमी के राष्ट्रपति थे और उन्होंने सभी क्षेत्रों में योगदान दिया। हाल ही में दो जुलाई को दिल्ली सचिवालय आए थे और उन्होंने शिक्षकों एवं प्राचार्यों को आदर्श विद्यालय की स्थापना के लिए प्रेरणा दी।’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने शिक्षा बजट बढ़ाने के दिल्ली सरकार के कदम की भी सराहना की। उनके निधन से हमारे लिए एक रिक्तता पैदा हुई क्योंकि हम उनके साथ काम करने के अधिक अवसर को लेकर आशान्वित थे।’ पूर्व राष्ट्रपति का कल शिलांग में निधन हो गया।

विधानसभा के सदस्यों ने गुरदासपुर के कल हुए आतंकवादी हमले की भी निंदा की और उस हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों और मारे गए नागरिकों को श्रद्धांजलि दी।

Trending news