SSC के स्टूडेंट ने सुसाइड नोट में लिखा- 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है', फिर झूल गया फंदे पर
Advertisement

SSC के स्टूडेंट ने सुसाइड नोट में लिखा- 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है', फिर झूल गया फंदे पर

कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक छात्र कपड़े के सहारे फंदा डालकर लटका हुआ है.

SSC के स्टूडेंट ने सुसाइड नोट में लिखा- 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है', फिर झूल गया फंदे पर

नई दिल्ली: राजधानी के बुराड़ी इलाके में कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तैयारी कर रहे छात्र की खुशकुशी का मामला सामने आया है. मरने से पहले वह अपने कमरे की दीवार पर लिख गया 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है.' पुलिस अफसरों का कहना है कि छात्र ने एक तरफा प्यार में यह कदम उठाया.

6 बहनों के बाद एकलौता था शक्ति
पुलिस के मुताबिक, मृतक छात्र शक्ति मूल रूप से बेगूसराय बिहार का रहने वाला था. वह छह बहनों के बाद घर में एकलौता था. संत नगर बुराड़ी में एक घर में किराए पर रह रहा था, और एसएससी का छात्र था. शनिवार दोपहर करीब 1:00 बजे कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक छात्र कपड़े के सहारे फंदा डालकर लटका हुआ है. मौके पर पहुंचकर फौरन पुलिस ने मृतक छात्र के शव को फंदा से उतारा और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

fallback

खुदकुशी के लिए कोई जिम्मेदार नहीं
उधर, तलाशी के क्रम में घर में भगवान की तस्वीर के चारों तरफ दीवार पर अंग्रेजी में कई उद्धरण लिखे मिले. इसमें 'standing alone is better than standing with people who don't value you'' (अकेले खड़े रहना उन लोगों के साथ खड़े होने से बेहतर है जो आपको महत्व नहीं देते) और दूसरी अंग्रेजी लाइनों में उसने किसी भी व्यक्ति के जीवन को संघर्ष भरा बताया है, जबकि खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है.

fallback
मृतक छात्र के कमरे की दीवारों की तस्वीर

हाथ पर गुदवा रखा था लड़की का नाम
पुलिस जांच में बताया जा रहा है कि वह एक लड़की से एक तरफा प्रेम करता था और धोखा मिलने पर उसने फांसी लगा ली. उसके सीधे हाथ पर एक लड़की का नाम गुदा हुआ भी मिला है.

अकेला रहना पसंद था
परिजनों की मानें तो शक्ति पढ़ने में होशियार था और उसे अकेला रहना पसंद था. यह बात भी सामने आई है कि शक्ति ने पहले दूसरे तरीकों से जान देने की कोशिश की, लेकिन मर नहीं सका तो फिर कपड़े के सहारे लटक गया. फिलहाल बुराड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

जानें क्या था बुराड़ी कांड, कैसे हुई थी एक ही परिवार के 11 के लोगों की मौत
गौरतलब हो कि डेढ़ साल पहले (1 जुलाई 2018) को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत ने सारे देश को दहला कर रख दिया था. खबरें आई थीं कि परिवार के सदस्यों ने अंध विश्वास में आकर खुद को फांसी पर लटकाया था.

Trending news