SSC के स्टूडेंट ने सुसाइड नोट में लिखा- 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है', फिर झूल गया फंदे पर

कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक छात्र कपड़े के सहारे फंदा डालकर लटका हुआ है.

SSC के स्टूडेंट ने सुसाइड नोट में लिखा- 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है', फिर झूल गया फंदे पर

नई दिल्ली: राजधानी के बुराड़ी इलाके में कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तैयारी कर रहे छात्र की खुशकुशी का मामला सामने आया है. मरने से पहले वह अपने कमरे की दीवार पर लिख गया 'जीवन का अंतिम लक्ष्य मृत्यु है.' पुलिस अफसरों का कहना है कि छात्र ने एक तरफा प्यार में यह कदम उठाया.

6 बहनों के बाद एकलौता था शक्ति
पुलिस के मुताबिक, मृतक छात्र शक्ति मूल रूप से बेगूसराय बिहार का रहने वाला था. वह छह बहनों के बाद घर में एकलौता था. संत नगर बुराड़ी में एक घर में किराए पर रह रहा था, और एसएससी का छात्र था. शनिवार दोपहर करीब 1:00 बजे कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक छात्र कपड़े के सहारे फंदा डालकर लटका हुआ है. मौके पर पहुंचकर फौरन पुलिस ने मृतक छात्र के शव को फंदा से उतारा और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

खुदकुशी के लिए कोई जिम्मेदार नहीं
उधर, तलाशी के क्रम में घर में भगवान की तस्वीर के चारों तरफ दीवार पर अंग्रेजी में कई उद्धरण लिखे मिले. इसमें 'standing alone is better than standing with people who don't value you'' (अकेले खड़े रहना उन लोगों के साथ खड़े होने से बेहतर है जो आपको महत्व नहीं देते) और दूसरी अंग्रेजी लाइनों में उसने किसी भी व्यक्ति के जीवन को संघर्ष भरा बताया है, जबकि खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है.


मृतक छात्र के कमरे की दीवारों की तस्वीर

हाथ पर गुदवा रखा था लड़की का नाम
पुलिस जांच में बताया जा रहा है कि वह एक लड़की से एक तरफा प्रेम करता था और धोखा मिलने पर उसने फांसी लगा ली. उसके सीधे हाथ पर एक लड़की का नाम गुदा हुआ भी मिला है.

अकेला रहना पसंद था
परिजनों की मानें तो शक्ति पढ़ने में होशियार था और उसे अकेला रहना पसंद था. यह बात भी सामने आई है कि शक्ति ने पहले दूसरे तरीकों से जान देने की कोशिश की, लेकिन मर नहीं सका तो फिर कपड़े के सहारे लटक गया. फिलहाल बुराड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

जानें क्या था बुराड़ी कांड, कैसे हुई थी एक ही परिवार के 11 के लोगों की मौत
गौरतलब हो कि डेढ़ साल पहले (1 जुलाई 2018) को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत ने सारे देश को दहला कर रख दिया था. खबरें आई थीं कि परिवार के सदस्यों ने अंध विश्वास में आकर खुद को फांसी पर लटकाया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.