close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सेंट स्टीफंस कॉलेज ने पहली कट आफ सूची जारी की

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित सेंट स्टीफंस महाविद्यालय ने सत्र 2015-16 में नामांकन के लिए पहली कट आफ सूची जारी की। अंग्रेजी प्रतिष्ठा की कट आफ 99 प्रतिशत है और यह सबसे अधिक है।

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित सेंट स्टीफंस महाविद्यालय ने सत्र 2015-16 में नामांकन के लिए पहली कट आफ सूची जारी की। अंग्रेजी प्रतिष्ठा की कट आफ 99 प्रतिशत है और यह सबसे अधिक है।

स्टीफंस महाविद्यालय में अंग्रेजी प्रतिष्ठा के लिए वाणिज्य संकाय में 99 प्रतिशत, विज्ञान में 97.75 प्रतिशत और मानविकी में 97.50 प्रतिशत अंकों की मांग की गई है। यह महाविद्यालय की किसी भी विषय में सर्वाधिक है। अर्थशास्त्र के लिए वाणिज्य संकाय में 98.50 प्रतिशत, विज्ञान में 97.55 प्रतिशत और मानविकी में 97 प्रतिशत अंकों की मांग की गई है। महाविद्यालय ने इस वर्ष 400 सीटों के लिए रिकार्ड 32,100 आवेदन पत्र प्राप्त किए।

स्टीफंस अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, इतिहास, दर्शन शास्त्र, संस्कृत, गणित और रसायन शास्त्र में प्रतिष्ठा के साथ-साथ बैचलर आफ आर्ट्स (बीए) और बैचलर आफ साइंस (बीएससी) पास कोर्स संचालित करता है। स्टीफंस के प्रवक्ता करेन गेबरियल ने कहा कि हमने इस साल सर्वाधिक आवेदन प्राप्त किए हैं। वर्ष 2013 में 27,000 उम्मीदवारों ने आवेदन जमा किये थे, लेकिन इस साल का आंकड़ा महाविद्यालय के इतिहास में सर्वाधिक है।