सुनंदा पुष्कर की मौत पर 28 मई को होगी अगली सुनवाई, शशि थरूर पर लगे थे गंभीर आरोप

इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता शशि थरूर पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या करने के लिए उकसाया था.

सुनंदा पुष्कर की मौत पर 28 मई को होगी अगली सुनवाई, शशि थरूर पर लगे थे गंभीर आरोप
दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत मिली थीं सुनंदा पुष्कर (फाइल फोटो)

निवृति मोहन, नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला ट्रायल कोर्ट से एसीएमएम कोर्ट (पटियाला हाउस कोर्ट) को ट्रांसफर कर दिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि वहां पहले से ही एक ऐसी स्पेशल कोर्ट है जो सांसदों और विधायकों से संबंधित मामलों की सुनवाई करती है. जानकारी के मुताबिक सुनंदा की मौत के मामले की अगली सुनवाई अब 28 मई को होगी. आपको याद दिला दें कि चार साल पहले सुनंदा पुष्कर दिल्ली के एक होटल में रहस्यमयी परिस्थितियों में मरी हुई पाई गईं थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता शशि थरूर पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या करने के लिए उकसाया था.

दिल्ली पुलिस ने पेश की थी 3000 पन्नों की चार्जशीट
थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था. जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने 3000 पन्नों के अपने चार्जशीट में आरोप लगाया है कि शशि थरूर ने अपनी बीवी सुनंदा पुष्कर के साथ काफी हिंसक व निर्दयतापूर्ण व्यवहार किया था. मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने आईपीसी की धारा 498 A (पति या उसके संबंधियों द्वारा किसी महिला के साथ निर्दयतापूर्ण व्यवहार) व 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया था.

एयरपोर्ट पर हुआ था झगड़ा
माना जा रहा है कि इस मामले में शशि थरूर के खिलाफ सबसे अहम सबूत दिल्ली एयरपोर्ट पर थरूर और सुनंदा के बीच हुआ विवाद ही रहा. जानकारी के मुताबिक सुनंदा पुष्कर और थरूर के बीच त्रिवेंद्रम से दिल्ली आ रही फ्लाइट में इस कदर झगड़ा हुआ था कि दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही सुनंदा ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था. एयरपोर्ट के बाथरूम में उन्होंने खुद को करीब 45 मिनट बंद रखा था जबकि बाहर थरूर दरवाजा खोलने की मिन्नतें कर रहे थे. दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज को पहले ही जब्त कर लिया था.