दिल्ली में मां और बेटे की संदिग्ध मौत, रेलवे ट्रैक पर मिली DU प्रोफेसर की लाश

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एलन के घर से एक सुसाइड नोट भी मिला है. नोट केरल की भाषा में लिखा हुआ है जिसमें बेटे ने मानसिक तनाव में होने की बात लिखी है.

दिल्ली में मां और बेटे की संदिग्ध मौत, रेलवे ट्रैक पर मिली DU प्रोफेसर की लाश
मृतक एलन फिलॉसफी पढ़ाते थे

नई दिल्ली: दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 3 से करीब 100 मीटर दूर दयाबस्ती की तरफ दिल्ली पुलिस ने एक लाश बरामद की. यह लाश ट्रेन से कटी हुई थी, धड़ और गर्दन अलग थी. मृतक की पहचान एलन स्टैनले के रूप में हुई जो दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में प्रोफेसर थे और मूलरूप से केरल के रहने वाले थे.

पुलिस के मुताबिक शव के पास उनका मोबाइल फोन, घड़ी और पर्स भी बरामद हुआ. मोबाइल फोन से ही पुलिस ने उनके घरवालों से संपर्क किया तब पता चला कि मृतक सेंट स्टीफेंस कॉलेज में प्रोफेसर हैं. वहीं पुलिस जब एलन की जांच के लिए उसके घर पीतमपुरा के आशियाना अपार्टमेंट में पहुंची तो, फ्लैट में एक 55 साल की महिला पंखे से लटकी मिली. उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था.

महिला की पहचान लिसी के तौर पर हुई है. जांच में पता चला है कि मां-बेटे के खिलाफ केरल में आत्महत्या के लिए उकसाने का IPC 306 का एक केस दर्ज है और दोनों मां-बेटे अग्रिम जमानत पर थे. मृतक बेटा एलन फिलॉसफी पढ़ाते थे. उनके कुछ जानकारों के मुताबिक एलन आत्महत्या करने की कोशिश पहले भी कर चुके हैं लेकिन तब उनकी मां आत्महत्या करने के लिए तैयार नहीं थीं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एलन के घर से एक सुसाइड नोट भी मिला है. नोट केरल की भाषा में लिखा हुआ है जिसमें बेटे ने मानसिक तनाव में होने की बात लिखी है. साथ ही उन पर जो केस दर्ज था उससे काफी डिप्रेशन में था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक एलन की मां लिसी ने दो शादियां की थीं. पहली शादी से एलन और एक और बेटा है. पहले पति की मौत के बाद हाल 2018 में लिसी ने दूसरी शादी की पर उस पति की भी मौत हो गई थी. जिसके बाद दूसरे पति के घरवालों ने ही लिसी और एलन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस केरल मे दर्ज करवा रखा था.

दिल्ली पुलिस केरल पुलिस से उस मामले की जानकारी जुटा रही है. पुलिस ने महिला की हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. शुरुआती जांच में पुलिस को शक बेटे एलन पर है जिसने अपनी मां का कत्ल कर खुदकुशी की होगी.