हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: स्वाति मालीवाल का आमरण अनशन शुरू, सैकड़ों महिलाएं भी साथ

हैदराबाद में रेप की घटना के बाद देश भर में महिला सुरक्षा को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है.

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: स्वाति मालीवाल का आमरण अनशन शुरू, सैकड़ों महिलाएं भी साथ
दिल्ली में जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल.

नई दिल्ली: हैदराबाद में महिला डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर की घटना के बाद देश भर में महिला सुरक्षा को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है. घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष (Delhi Women's Commission Chairman) स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) जंतर-मंतर पर सैकड़ों महिलाओं के साथ धरने पर बैठ गई हैं.

ZEE मीडिया से बातचीत में मालीवाल ने कहा, महिलाओं के साथ दिनों दिन बढ़ रही घटनाओं से मैं आहत हूं. पिछली बार भी महिलाओं के लिए मजबूत कानून बनाने का मांग की थी. उसके बाद संसद ने फांसी की सजा का कानून बनाया. इसके बावजूद इसके दुष्कर्म की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई.

मालीवाल ने कहा, ''यह काम अब घर में बैठकर या बयानबाजी से नहीं होने वाला. पुलिस की संवेदनशीलता और राजनीतिक इच्छा शक्ति से संभव होगा. तेलंगाना के सीएम और मंत्री के बयानों से हैरानी हुई. ऐसे बयान देने में इनको शर्म नहीं आती. कल इनकी बहन बेटी के साथ ऐसा हुआ तो क्या कहेंगे? राजनेताओं को अब चेतना होगा. देश की महिलाएं अब और सहन नहीं करने वाली.''

मालीवाल ने आरोप लगाया कि जंतर-मंतर पर केन्द्र सरकार के इशारे पर हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि वह अब संसद में नुमाइंदों की नींद उड़ाकर ही दम लेंगी.