शपथ ग्रहण समारोह: किसी भी राजनीतिक पार्टी को न्‍यौता नहीं भेजेगी 'आप'
Advertisement

शपथ ग्रहण समारोह: किसी भी राजनीतिक पार्टी को न्‍यौता नहीं भेजेगी 'आप'

आप आगामी शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता या किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को निमंत्रण पत्र नहीं भेजेगी। आप ने कहा कि उसने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और लोकसभा में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले सात सांसदों को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रित किया है।

नई दिल्ली : आप आगामी शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता या किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को निमंत्रण पत्र नहीं भेजेगी। आप ने कहा कि उसने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और लोकसभा में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले सात सांसदों को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रित किया है।

आप के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। ये मंत्री केंद्र सरकार से हैं। दिल्ली सरकार सुचारू रूप से कामकाज के लिए केंद्र से सहयोग चाहती है। आप नेता ने कहा कि इसके अलावा हम किसी भी राजनीतिक पार्टी या किसी भी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री को निमंत्रण नहीं देंगे। भाजपा के सातों सांसदों को प्रोटोकोल के तहत निमंत्रित किया जाएगा।

ऐसी चर्चा थी कि चूंकि मोदी, नायडू और सिंह को आमंत्रित किया गया है, आप अन्य पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित करेगी, उनमें से कई ने विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी को समर्थन की घोषणा की थी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि पिछली बार केजरीवाल दिल्ली मेट्रो से रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करने के लिए पहुंचे थे लेकिन इस बार वह अपने परिवार के साथ कार में वहां पहुंचेंगे। इस बीच शपथ ग्रहण समारोह में 50 हजार से एक लाख लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। दिल्ली सरकार 35 हजार लोगों के लिए बैठने का इंतजाम करेगी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए दिल्ली पुलिस और राज्य सरकार के साथ समन्वय करने वाले पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि विधायकों या उनके परिवारों के लिए अलग से बैठने का कोई इंतजाम नहीं होगा। केजरीवाल के परिवार को भी भीड़ के साथ ही बैठना होगा।

Trending news