close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने ईद पर पीएम मोदी से की अपील

बुखारी ने कहा कि पीएम मोदी ने औहदा संभालने के बाद कुछ आश्वासन भी दिए हैं. उम्मीद करता हूं कि वो इसे पूरा करेंगे ताकि लोगों में भरोसा कायम रहे.

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने ईद पर पीएम मोदी से की अपील
फाइल फोटो

नई दिल्लीः देशभर में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद के पवित्र त्योहार की शुभकामनाएं दी हैं. इस मौके पर दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी से लिंचिंग की घटनाओं को रोकने की अपील की है. बुखारी ने कहा, 'ईद की खुशियां सब के लिए अच्छा पैगाम लेकर आए. नरेंद्र मोदी जी ने दूसरी बार देश की बागडोर संभाली है, उन्होंने अपना औहदा संभालने के बाद कुछ आश्वासन भी दिए हैं. उम्मीद करता हूं कि वो इसे पूरा करेंगे ताकि लोगों में भरोसा कायम रहे.'

बुखारी ने आगे कहा, 'हुकूमत की जिम्मेदारी है कि लिंचिंग की घटनाओं को रोकें, ताकि देश आगे बढ़ सके. अगर यही हालात रहते हैं को किसी भी तरह से मुल्क के लिए सही नहीं है.' इससे पहले जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी बुधवार को ईद का त्यौहार मनाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों से चांद दिखने की तस्दीक हुई है जिसके बाद बुधवार को ईद मनाने का ऐलान कर दिया गया.

अमित शाह ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद
गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को बुधवार को ईद की मुबारकबाद दी और उम्मीद जताई कि यह त्योहार सभी के लिए शांति और खुशियां लेकर आएगा. शाह ने ट्वीट किया, ‘‘मैं ईद उल फित्र के मौके पर मुबारकबाद देता हूं. यह त्योहार सभी के जीवन में शांति और खुशियां लेकर आए.’’ देशभर में पूरे हर्षोल्लास के साथ ईद मनाई जा रही है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं. राष्ट्रपति ने कहा, ‘पवित्र रमजान महीने के समापन पर यह त्योहार धर्मार्थ, भाईचारा और दया के हमारे विश्वास को मजबूत करता है.’ उन्होंने कहा, ‘इस दिन हम खुद को उन चिर मूल्यों के प्रति खुद को समर्पित करें जो हमारी सभ्यता को दर्शाते हैं.’

ईद के मौके पर पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान की हौज़ वाली मस्जिद में सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशेष नमाज अदा की गई. ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद में सुबह सवा सात बजे तो चांदनी चौक स्थित मुगलकालीन फतेहपुरी मस्जिद में सुबह सवा आठ बजे नमाज अदा की गई.