close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयर इंडिया के मुसाफिरों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट में मिलेगा पंजाबी तड़के का स्वाद

एयर इंडिया (Air India) ने अपने यात्रियों के जायके का खास ध्यान रखते हुए मेन्यू में कुछ नई चीजें जोड़ी हैं. नए बदलाव के बाद अब हवाई यात्रियों को सिर्फ रेडी-टू-मेक वाले खाने के मेन्यू (Menu) में सिर्फ बोरिंग खाने से काम नहीं चलाना पड़ेगा अब उन्हें कुछ चटपटा और जायकेदार खाने का लुत्फ भी उठाने को मिलेगा. 

एयर इंडिया के मुसाफिरों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट में मिलेगा पंजाबी तड़के का स्वाद
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: एयर इंडिया (Air India) के रेगुलर ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. एयर इंडिया (Air India) ने अपने यात्रियों के जायके का खास ध्यान रखते हुए मेन्यू में कुछ नई चीजें जोड़ी हैं. नए बदलाव के बाद अब हवाई यात्रियों को सिर्फ रेडी-टू-मेक वाले खाने के मेन्यू (Menu) में सिर्फ बोरिंग खाने से काम नहीं चलाना पड़ेगा अब उन्हें कुछ चटपटा और जायकेदार खाने का लुत्फ भी उठाने को मिलेगा. जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में यात्रियों अब पंजाबी स्वाद का तड़का भी चखने को मिलेगा.

जी हां, एयर इंडिया (Air India) ने अपनी मुंबई-अमृतसर-लंदन फ्लाइट के लिए अब पंजाबी विशेष फूड मेन्यू (Special Punjabi menu) की शुरुआत की है. यानी अब एयर इंडिया (Air India) के मुसाफिर पिंडी, छोले और कुलचे का मज़ा भी ले सकते हैं. इस नए मेन्यू के तहत एयर इंडिया (Air India) ने इकॉनमी क्लास (economy class) के मुसाफिरों के लिए पिंडी छोले, कुलचे, ग्रिल्ड पोटैटो, पनीर टिक्का, चिकन सॉसेज और मसाला ऑमलेट जैसी टेस्टी व चटपटी खाने की चीजों को अपने मेन्यू (Menu) में जोड़ा है. वहीं स्वास्थ्य और डाइट को महत्व देने वाले लोगों के लिए फ्रूट, वॉलनट और डेट जैसी सुविधाएं भी मुहैया कराई गई हैं.

देखें लाइव टीवी

वहीं दूसरी तरफ बिजनेस क्लास (Business Class) के मुसाफिरों के लिए इकॉनमी क्लास (economy class) मेन्यू के साथ-साथ स्क्रैम्बल एग ( scramble eggs), आलू पराठा, पनीर भुर्जी, वेज कटलेट के विकल्प भी उपलब्ध होंगे. बहरहाल इससे पहले एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट्स में खाने के नाम पर बस दही, छोले, चावल, पराठा, कटे हुए फल और अचार जैसी चीजें और पीने के लिए छाछ और आम पन्ना जैसी ड्रिंक्स मिलती थीं. हालांकि यह सुविधा एयर इंडिया (Air India) के कुछ ही रूट्स पर यात्रियों को लाभ दे पाएगी. फिलहाल एयर इंडिया (Air India) ने मुंबई-अमृतसर-लंदन फ्लाइट में ही यह सुविधा मुहैया करवाई है. अगर यह यात्रियों को पसंद आई तो अन्य रूट्स पर भी इसे जल्द ही लागू किया जा सकता है.