close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पत्रकार पर फायरिंग मामले में भी आरोपी रहा है तैय्यब, पेशी के दौरान बिल्डिंग से कूदने पर हुई मौत

सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने तैय्यब को प्रोडक्शन वारंट पर रिमांड पर लिया था. मंगलवार को सनलाइट कॉलोनी पुलिस इसे कोर्ट में पेश करने के लिए ही ले जा रही थी तभी इसने बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी थी.

पत्रकार पर फायरिंग मामले में भी आरोपी रहा है तैय्यब, पेशी के दौरान बिल्डिंग से कूदने पर हुई मौत

नई दिल्लीः साकेत कोर्ट में पेशी के दौरान बिल्डिंग से छलांग लगाने वाला आरोपी तैय्यब वही है जिसने पिछले दिनों बारापुला पर एक चैनल के पत्रकार पर फायरिंग की थी. तैय्यब को 27 जून को क्राइम ब्रांच ने शाहदरा इलाके से गिरफ्तार किया था. क्राइम ब्रांच की कस्टडी के बाद इसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. लेकिन स्नैचिंग के एक अन्य मामले की जांच करते हुए सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने तैय्यब को प्रोडक्शन वारंट पर रिमांड पर लिया था. मंगलवार (9 जुलाई ) को सनलाइट कॉलोनी पुलिस इसे कोर्ट में पेश करने के लिए ही ले जा रही थी तभी इसने बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी थी.

ये घटना शाम 4.30 बजे की है. सनलाइट कॉलोनी पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) को सूचित किया कि स्नैचिंग के आरोपी एक व्यक्ति ने पुलिस हिरासत में रहते हुए साकेत अदालत परिसर में पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी है. पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने कहा, "मरने वाले की पहचान शाहदरा के रहने वाले तैयब के रूप में हुई है. उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसे दक्षिण दिल्ली में स्नैचिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था."

बता दें कि बीती 8 और 9 जून रात को एक टीवी पत्रकार की टीम पर बदमाशों ने फायरिंग की. बारापुला पर सूचना भवन के पास बदमाशों ने कार रोकने की कोशिश की थी. बाइक सवार बदमाश हथियारों से लैस थे. बदमाशों ने कार पर तीन राउंड फायरिंग की.

जिस कार पर हमला हुआ वह नोएडा से दिल्ली जा रही थी. बदमाशों ने भी लूट में नाकाम रहने पर यूटर्न लिया और वापस नोएडा तरफ जाकर फिर दिल्ली की तफ भाग गए. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कई टीमें जांच में लगाई. बदमाशों के क्राइम पैटर्न से बदमाशों की तलाश शुरू की. जांच में पता चला 5 जून को NH 24 पर बिल्कुल इसी तर्ज पर बदमाशों ने एक कार ड्राइवर को गोली मारकर लूट लिया था.

बदमाशों ने उस ड्राइवर से कैश के साथ उसका एटीएम कार्ड भी लूट लिया था. इसके बाद जब बदमाशों ने उस ATM से पैसे निकाले तो यहीं से पुलिस को लीड मिली. एटीएम के सीसीटीवी में बदमाश की तस्वीर आ गई.
इसके बाद ही पुलिस तैय्यब और शाहिद नाम के दो बदमाशों तक पहुंच जाती है. तैय्यब बाइक चलाता था वही चलती बाइक से गोली चलाता था. शाहिद हथियार लेकर पीछे बैठता था. दोनों का अपना गैंग है. जिसमे गैंग लीडर तैय्यब है. इन्होंने करीब 20 वारदात ईस्ट नार्थ ईस्ट, शाहदरा में ये ताबड़तोड़ फायरिंग कर लूट करते थे. 

पहले शाहिद की गिरफ्तार जीटीबी नगर इलाके से पकड़ा गया था. तैय्यब भी पहले गिरफ्तार हो चुका है. और जब ये जमानत पर बाहर आते थे फिर वारदात करने रात में सड़कों पर निकल जाते थे. दोनो आरोपी साथ रहते थे स्कूल ड्राप आउट है. जल्द पैसे कमाने की चाहत में पहले इन्होने मोबाईल चोरी स्नैच करना शुरू किया. फिर ये ऑटो औऱ वाहन लुटने लगे और फिर इन्होंने हथियार की नोक पर लूटपाट करना शुरू कर दी. 

2017 से दोनो वारदात कर रहे है. खुद की गैंग का नाम तैय्यब का गैंग बताते थे आपस में लूट का पैसा आपस में बाटते थे. बारी बारी से गैंग मेंबर रात में बाइक से वारदात करने सड़कों पर निकल जाते थे. ये अपने घरों से कम निकलते थे. दिन का खाना आन लाइन आर्डर कर बुलाते थे. रात को शराब और दूसरा नशा कर तेज रफ्तार बाइक से दिल्ली की सड़कों पर निकल जाते थे.