दिल्ली हाईकोर्ट ने कन्हैया से कहा- 'छात्रों को भूख हड़ताल खत्म करने को कहें'
Advertisement

दिल्ली हाईकोर्ट ने कन्हैया से कहा- 'छात्रों को भूख हड़ताल खत्म करने को कहें'

दिल्ली हाईकोर्ट ने जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार से कहा कि वे छात्रों को भूख हड़ताल खत्म करने को कहें। हाईकोर्ट ने कहा कि वह कुमार और अन्य की याचिका पर जेएनयू द्वारा की गई दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ तभी सुनवाई करेगा जब वे अपना आंदोलन खत्म करेंगे ।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कन्हैया से कहा- 'छात्रों को भूख हड़ताल खत्म करने को कहें'

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार से कहा कि वे छात्रों को भूख हड़ताल खत्म करने को कहें। हाईकोर्ट ने कहा कि वह कुमार और अन्य की याचिका पर जेएनयू द्वारा की गई दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ तभी सुनवाई करेगा जब वे अपना आंदोलन खत्म करेंगे ।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की दंडात्मक कार्रवाई को निष्प्रभावी करने की मांग करते हुए विश्वविद्यालय के छात्रों ने बुधवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की है। नौ फरवरी की विवादास्पद घटना को लेकर जेएनयू ने कुछ छात्रों पर दंडात्मक कार्रवाई की है। जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों के साथ बुधवार रात से भूख हड़ताल शुरू की।

गौर हो कि कन्हैया, उमर और अनिर्बान भट्टाचार्य को फरवरी में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की फांसी के विरोध में कैंपस में कार्यक्रम आयोजित करने पर देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस कार्यक्रम में कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी नारे लगे थे। सभी आरोपी अभी जमानत पर बाहर है। गौर हो कि 9 फरवरी को लगे भारत विरोधी नारे के मामले में जेएनयू की जांच कमेटी ने 21 छात्रों को दोषी पाया था।  

Trending news