Breaking News
  • महाराष्‍ट्र और गुजरात में निसर्ग तूफान को लेकर अलर्ट
  • मुंबई: अलीबाग में आज दोपहर 2:30 बजे टकरा सकता है निसर्ग तूफान
  • पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र और गुजरात के मुख्‍यमंत्रियों से बात की
  • गोवा में निसर्ग तूफान का असर, पणजी में भारी बारिश

दिल्‍ली: कल से 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी सरकार, कोरोना मरीजों की संख्‍या हुई 39

इसके साथ ही कहा कि इस आपदा के बीच किसी भी गरीब को भूखा नहीं रहने देंगे.

दिल्‍ली: कल से 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी सरकार, कोरोना मरीजों की संख्‍या हुई 39

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय राजधानी में कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़कर 39 हो गई है. इनमें से 29 विदेश से आए थे और बाकी 10 स्‍थानीय संक्रमण के कारण पीडि़त हुए हैं. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि डॉक्‍टरों की टीम बहुत शानदार काम कर रही है. आने वाले दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्‍या में कमी आने की संभावना है. कोरोना से लड़ने के लिए दिल्‍ली सरकार ने तीन चरणों में तैयारी की है. इसके तहत अगर दिल्‍ली में हर दिन एक हजार केस आएं तो तैयारी पूरी है.

इसके साथ ही कहा कि इस आपदा के बीच किसी भी गरीब को भूखा नहीं रहने देंगे. हर दिन 20 हजार लोगों को खाना खिला रहे हैं. 325 स्‍कूलों में आज से तीन लाख लोगों के खाने का इंतजाम किया जा रहा है. कल से 4 लाख लोगों को खाना खिलाया जाएगा. हर स्‍कूल में 500 लोगों के लंच और डिनर का प्रोग्राम है. कई सामाजिक संस्‍थाएं भूखे लोगों को खाना खिलाने में मदद कर रही हैं.

कोरोनावायरस के मामले 700 पार
इस वक्त देश में सीओवीआईडी -19 के कम से कम 640 सक्रिय मामले हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में अब तक पुष्टि किए गए कुल कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 724 है. 640 सक्रिय मामलों के अलावा, देश में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है और इस घातक वायरस के शिकार 66 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

यह बीमारी कम से कम 677 भारतीय नागरिकों और 47 विदेशी नागरिकों को प्रभावित कर चुकी है और अब तक 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुकी है. वहीं इस संक्रामक वायरस से कुल 103 जिले प्रभावित हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि विभिन्न हवाई अड्डों पर कुल 15,24,266 यात्रियों की जांच की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को सुबह 9:15 बजे यह आंकड़े जारी किए.