दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू होगा
Advertisement

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू होगा

राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार आज से शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र में महिला सुरक्षा और सस्ती बिजली सहित अपने चुनावी वादों पर चर्चा शुरू करने का विचार कर रही है।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार आज से शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र में महिला सुरक्षा और सस्ती बिजली सहित अपने चुनावी वादों पर चर्चा शुरू करने का विचार कर रही है।

दो दिवसीय सत्र में नये विधायकों को शपथ भी दिलाई जाएगी जबकि इस दौरान नये स्पीकर का भी चयन किया जाएगा। नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के लिए सदन के एक वरिष्ठ सदस्य को अस्थायी स्पीकर नामित किया जाएगा। 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के 67 जबकि भाजपा के तीन विधायक हैं।

दूसरे दिन दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग सदन को संबोधित करेंगे और अपने अभिभाषण में नयी सरकार की नीतियों की झलक पेश करेंगे। इसके बाद अस्थायी स्पीकर विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चयन में मदद करेंगे। सूत्रों ने बताया कि आप सरकार सस्ती बिजली और मुफ्त पानी जैसे चुनावी मुद्दों पर चर्चा करना चाहेगी हालांकि उन्हें सत्र की संक्षिप्त अवधि के कारण संभवत:ज्यादा वक्त नहीं मिल पाएगा।

Trending news