ट्रेन और प्लेटफॉम के बीच फंस गए दो शख्स, RPF के जवानों ने बचाई जान
Advertisement

ट्रेन और प्लेटफॉम के बीच फंस गए दो शख्स, RPF के जवानों ने बचाई जान

नई दि‍ल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने की जल्‍दी में हाे सकता था बड़ा हादसा. आरपीएफ की मुस्‍तैदी ने टाला.

ट्रेन और प्लेटफॉम के बीच फंस गए दो शख्स, RPF के जवानों ने बचाई जान

नई दि‍ल्‍ली : नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने की जल्‍दी ने दो लोगों की जान को आफत में डाल दिया. चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में दो लोग ट्रेन और प्लेटफॉम के बीच फंस गए. प्‍लेट फॉर्म पर तैनात आरपीएफ के जवानों ने इनकी जान बचाई. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.   इस हादसे में इन दो लोगों की जान बाल-बाल बची.

 

छठ पूजा में शामिल होने के लिए अपने घर जा रहे लोगों के कारण रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ है. नई दिल्‍ली रेल्‍वे स्‍टेशन पर आरपीएफ के जवानों ने बुर्जुग समेत दो लोगों की जान उस वक्त बचा ली, जब चलती ट्रेन को पकड़ने की वजह से प्लेटफ़ॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गए. लेकिन वक्त रहते दोनों को पकड़कर खींच लिया.

fallback

आरपीरफ के सीनियर डिविजनल सिक्युरिटी कमिश्नर ( वेस्ट) राजीव कुमार वर्मा के मुताबिक 11 नवम्बर (रविवार) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दो ऐसे मामले सामने आए जहां स्टाफ की मुस्तैदी से दो यात्रियों की जान बच गई. पहला मामला नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 12 का है. रात तक़रीबन 12 बजे के वक्त श्रीमजीवी एक्सप्रेस से जा रहा 40 साल का यात्री चलती ट्रेन से नीचे गिर गया. काफी दूर तक रगड़ता हुआ चला गया. उसी दैरान ड्यूटी कर रहे हेडकांस्टेबल गुरप्रीत सिंह और सब इंस्पेक्टर पवन शर्मा ने उसे पकड़कर खींच लिया.

fallback

वहीं दूसरा हादसा दोपहर तकरीबन 12 बजे के  आसपास हुआ. महाबोधि एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नम्बर 8 से जैसे ही निकली तभी 65 साल का बुजुर्ग चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा. वह संतुलन नहीं बना पाया और नीचे गिर गया. ट्रेन चल रही थी बुजुर्ग फिसलता जा रहा था. ड्यूटी कर रहे आरपीएफ के दो जवानों ने एएसआई राजेन्द्र कुमार और कॉन्स्टेबल योगेन्द्र ने बुर्जुग को पकड़ा और उसे अपनी ओर खींच लिया. हादसे के बाद से बुजुर्ग को प्राथमिक उपचार के बाद दूसरी ट्रेन में बिठा दिया.

Trending news