उबर कैब केस : डॉक्टर ने की महिला से बलात्कार की पुष्टि
Advertisement

उबर कैब केस : डॉक्टर ने की महिला से बलात्कार की पुष्टि

‘उबर’ कैब बलात्कार मामले में पीड़िता की मेडिकल जांच करने वाले एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने एक स्थानीय अदालत को बताया कि 25 साल की महिला का यौन उत्पीड़न हुआ था।

नई दिल्ली : ‘उबर’ कैब बलात्कार मामले में पीड़िता की मेडिकल जांच करने वाले एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने एक स्थानीय अदालत को बताया कि 25 साल की महिला का यौन उत्पीड़न हुआ था।

एक सरकारी गवाह के तौर पर बयान दर्ज कराते हुए बारा हिंदू राव अस्पताल की डॉक्टर ने अदालत को बताया कि उन्होंने छह दिसंबर 2014 को महिला की मेडिकल जांच की थी। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि पीड़िता के कहने पर उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट तैयार की थी।

आरोपी ड्राइवर शिव कुमार यादव के वकील की ओर से जिरह के दौरान डॉक्टर ने कहा, ‘मरीज की जांच और मेडिकल रिपोर्ट में अपने निष्कर्षों पर विचार करने के बाद मैं कह सकती हूं कि पीड़िता से बलात्कार हुआ था।’ जिरह के दौरान अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने यादव के वकील को कुछ सवाल करने के लिए आगाह किया ।

डॉक्टर ने अदालत को बताया कि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि किसने पीड़िता से बलात्कार किया। विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव द्वारा की गई पूछताछ में डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने पीड़िता के निचले होठ पर सूजन, पीड़िता के शरीर पर कई जगह खरोंच के निशान देखे और ये जख्म ताजे थे। अदालत ने पहले पीड़िता सहित 10 गवाहों के बयान दर्ज किए थे।

Trending news