उमर खालिद फायरिंग मामला: आरोपी युवकों को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा
Advertisement

उमर खालिद फायरिंग मामला: आरोपी युवकों को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद पर कथित फायरिंग मामले में दो आरोपी नवीन दलाल और दरवेश शाहपुर को गिरफ्तार किया था.दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं. 

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र नेता उमर खालिद

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र नेता उमर खालिद पर फायरिंग मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को पेश किया. जहां कोर्ट ने दोनों आरोपियों को दो दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया. दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद पर कथित फायरिंग मामले में दो आरोपी नवीन दलाल और दरवेश शाहपुर को गिरफ्तार किया था.दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं. 

पुलिस के अनुसार दरवेश शाहपुर उमर खालिद को फेसबुक पर फॉलो करता था. फेसबुक के जरिए ही दरवेश को उमर खालिद के उस कार्यक्रम में जाने के बारे में पता चला था. कुछ दिन पहले इन युवकों ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर चेतावनी भी जारी की थी. दोनों ने फेसबुक पर वीडिया जारी कर 17 अगस्त के दिन लुधियाना के सराभा गांव में करतार सिंह के घर गिरफ्तारी देने की बात कही थी. करतार सिंह सरावा क्रांतिकारी थे, इसलिए आरोपी उनके घर गिरफ्तारी देने की बात कर रहे थे. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि वे कार्यक्रम में खलल डालने के लिए पहुंचे थे. उनका इरादा किसी पर हमला करने का नहीं था.नवीन के पास रिवॉल्वर मौजूद थी.

ये भी पढ़ें: उमर खालिद पर हमले के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

दोनों आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि जब वे कॉस्टिट्यूशन क्लब पहुंचे तब प्रोग्राम शुरू नहीं हुआ था. इसलिए बाहर आ गए और वहां उमर खालिद से झगड़ा हो गया. आपको बता दें कि 13 अगस्त को उमर खालिद दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. जहां आरोपियों पर गोली चलाकर जान लेने की कोशिश करने का आरोप है. खालिद का आरोप है कि उस दिन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर वे चाय पीने आए थे. इसी दौरान किसी ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया और गला दबाने की कोशिश की. जब वहां मौजूद लोगों ने उनका विरोध किया तो ये फायरिंग करते हुए भाग गए थे.

Trending news