गुरुग्राम और फरीदाबाद निवासियों के लिए झटका, सरकार ने लिया ये फैसला

दरअसल यहां COVID-19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

गुरुग्राम और फरीदाबाद निवासियों के लिए झटका, सरकार ने लिया ये फैसला
फाइल फोटो

चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) की बीजेपी सरकार गुरुग्राम और फरीदबाद निवासियों के लिए ज्यादा राहत नहीं दे पाएगी. सरकार ने फैसला किया है कि 8 जून से गुरुग्राम और फरीदाबाद में धार्मिक स्थलों और शॉपिंग मॉल को नहीं खोला जाएगा. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, 'हरियाणा में COVID-19 से सबसे बुरी तरह प्रभावित गुरुग्राम, फरीदाबाद जिलों में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल अभी नहीं खुलेंगे.'

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ अनिल विज ने देश की अर्थव्यवस्था को वापिस पटरी पर लाने के लिए विभिन्न आर्थिक गतिविधियों को दोबार शुरू करने के लिए मीटिंग की.

अनिल विज ने कहा कि 8 जून से केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए विभिन्न गतिविधियों के लिए अनुमति दी जाएगी. कंटेनमेंट जोन के बाहर भी लोगों को भीड़ इकट्ठा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, सभी को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और संक्रमण से बचने के लिए अन्य चीजों का पालन करना होगा.

बताते चलें कि अनलॉक 1.0 के तहत ज्यादातर राज्यों में धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल और रेस्टोरेंट्स को खोलने की इजाजत मिल रही है. गृह मंत्रालय ने इस बाबत सभी राज्यों को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने अभी भी लॉकडाउन में इजाजत देने का आखिरी फैसला राज्यों पर ही छोड़ा है.

ये भी पढ़ें- अनलॉक 1.0 का मतलब पूर्ण आजादी नहीं, कोरोना की चेन तोड़ना है जरूरी: CM योगी

LIVE TV