close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा: CM योगी ने किया एक्‍वा मेट्रो लाइन का उद्घाटन, कहा- 'विकास जाति और व्‍यक्ति नहीं देखता'

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने समय सीमा के अंदर ही इस प्रोजेक्‍ट को पूरा करके दिया है.

नोएडा: CM योगी ने किया एक्‍वा मेट्रो लाइन का उद्घाटन, कहा- 'विकास जाति और व्‍यक्ति नहीं देखता'
मेट्रो की एक्‍वा लाइन का शुभारंभ. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को दिल्‍ली से सटे नोएडा में पहुंचकर मेट्रो की एक्‍वा लाइन का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्‍होंने बीजेपी सरकार में हुए विकास कार्यों के बारे में लोगों को जानकारी दी. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि विकास जाति या आदमी नहीं देखता है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत महवपूर्ण है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा मेट्रो से जुड़ रहा है. इसके लिए मैं सबको बधाई देना चाहता हूं. 2017 में इसका अनुमोदन हुआ और रिकॉर्ड समय में जनवरी 2019 में इसको समर्पित कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने समय सीमा के अंदर ही इस प्रोजेक्‍ट को पूरा करके दिया है.

योगी आदित्‍यनाथ ने पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले की सरकार में 8 किलोमीटर लाइन बिछाने में 2 साल लग जाते थे. हमारी सरकार में 30 किलोमीटर का काम 2 साल में हो गया. सीएम योगी ने कहा 'एक समय में कहा जाता था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जो भी मुख्यमंत्री आएगा, उसकी कुर्सी चली जाएगी. लेकिन हमने इस भ्रम को तोड़ दिया है.' उन्‍होंने क‍हा 'मैं बार-बार यहां आता रहूंगा. कोई भ्रम नहीं चलता है. हमारी सरकार बदलाव कर रही है.'

मुख्‍यमंत्री ने कहा 'दिल्ली के अंदर जब मेट्रो का काम शुरू हुआ था तब अटल जी प्रधानमंत्री थे. लोग कहते थे कि चल नहीं पाएगी. लेकिन अब दिल्ली की 36 लाख जनता मेट्रो सेवा ले रही है. कुछ ही दिनों में हम गाजियाबाद को भी मेट्रो से जोड़ेंगे' सीएम योगी ने कहा कि आम जन को एक पर्यावरण से जुड़ा हुआ सुरक्षित ट्रांसपोर्ट सिस्टम चाहिए. आज देश के अंदर व्यापक परिवर्तन देखने को मिल रहा है. 94 लाख परिवारों को निशुल्क विधुत कनेक्शन दिया गया. विकास न जाति देखता है और न ही आदमी. 

उन्‍होंने कहा कि बिल्डर्स बायर्स समस्या थी. 3 लाख लोगों को घर नहीं मिला था. हमारी सरकार ने अभी तक 1 लाख लोगों को घर दिलवाया है. आगे भी हम लोगों को उनके घर दिलवाते रहेंगे. सीएम योगी ने कहा कि हम किसानों की समस्या का समाधान संवाद से किए हैं और करेंगे. सभी वर्ग के लोगों की समस्याओं का समाधान निकालेंगे.

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि अब बड़े लोग उत्तर प्रदेश को नया विकल्प के रूप में देख रहे हैं. यहां बड़ी-बड़ी कंपनियां आ रही हैं. विकास हो रहा है. सभी तो धन्यवाद जिन्होंने बहुत तय समय मे इस काम को पूरा किया.