राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के 69वें जन्मदिन पर हिसार में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन

. हिसार में सुभाष चंद्रा के कार्यकर्ताओं और डीएससी यूथ कल्ब के सदस्यों ने हवन यज्ञ के अलावा केक कटिंग सेरामनी का आयोजन किया.

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के 69वें जन्मदिन पर हिसार में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन
हिसार की स्लम बस्ती एरिया में खाना खिलाते डीएससी यूथ कल्ब के सदस्य.

हिसार: राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के 69वें जन्मदिन के मौके पर हिसार में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. हिसार में सुभाष चंद्रा के कार्यकर्ताओं और डीएससी यूथ कल्ब के सदस्यों ने हवन यज्ञ के अलावा केक कटिंग सेरामनी का आयोजन किया. साथ ही झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों को भोजन भी करवाया. वहीं कार्यकर्ताओं के लिए राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया. जिसमें उन्होंने जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वालों का आभार जताया.

हिसार के सेक्टर 14 स्थित सुभाष चंद्रा के आवास पर आज डॉ चंद्रा के कार्यकर्ता जुटे और शानदार तरीके से जन्मदिन मनाया गया. कार्यक्रम में सुभाष चंद्रा द्वारा गोद लिए गए गांवों के सरपंचों के साथ-साथ डीएससी यूथ कल्ब के सदस्यों ने भी सहभागिता दिखाई. मंडी आदमपुर के सरपंच सुभाष अग्रवाल ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि सुभाष चंद्रा का नाता आदमपुर एरिया से बचपन से रहा है. फिलहाल भी उन्होंने आदमपुर सहित 5 गांवों को गोद लिया हुआ है, वो इस एरिया की तरक्की चाहते है.

हवन यज्ञ में मांगी समाज की समृद्धि
हवन यज्ञ में मंत्रोचारण के साथ समाज की समृद्धि और खुशहाली के साथ-साथ सुभाष चंद्रा की दीर्धाआयु की कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना की. अग्रोहा विकास टस्ट के पदाधिकारियों ने राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा द्वारा धाम में दिए गए सहयोग और समाज की समृद्धि के लिए चंद्रा के परिवार द्वारा दिए जा रहे सहयोग की जमकर तारीफ की. अग्रोहा विकास ट्रस्ट के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग और कृष्ण खारिया ने कहा कि सुभाष चंद्रा को भगवान लंबी उम्र बक्शे. उन्होंने बताया कि अग्रोहा धाम के विकास के लिए भी राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा लगे रहते हैं. वो जब भी हिसार की तरफ आते हैं तो धाम में आना और वहां चल रही गतिविधियों के बारे मार्ग दर्शन करना नहीं भूलते.

कविता सुनाकर कार्यकर्ताओं ने भरा जोश
कार्यक्रम में शिरकत करने उकलाना, टोहाना और बरवाला से कार्यकर्ता भी पहुंचे. इसके साथ ही कई सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भी बर्थडे सेलिब्रेशन के कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. खास बात यह रही कि सबका इस दिन को मनाने का अलग ही तरीका नजर आया. उकलाना से पहुंचे राजकुमार गर्ग ने तो सुभाष चंद्रा के नाम पर बनाई गई एक कविता भी सुनाकर पूरे माहौल को और भी खुशीनुमा कर दिया. सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने सुभाष चंद्रा द्वारा हिसार को लेकर किए गए प्रयासों की भी तारीफ की. उकलाना के सतबीर भेरिया और सैन समाज हिसार के प्रधान नरेंद्र सैन, टोहाना से आएं जय मां बनभौरी सेवा मंडल के प्रधान कृष्ण गुप्ता ने कहा कि हरियाणा का नाम पूरे विश्व में सुभाष चंद्रा ने अपने हौंसले की वजह से बढ़ाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्रा की जितनी तारीफ की जाएं कम है.

बेटियां भी पहुंची, बोली-हमें भी काफी उम्मीदें है
सुभाष चंद्रा के जन्मदिन समारोह में शिरकत करने के लिए बेटियां भी पहुंची. उन्होंने भी ना सिर्फ हवन यज्ञ में आहुति डाली साथ ही साथ केक कटिंग सेरामनी में भी शामिल होते हुए सुभाष चंद्रा की लंबी उम्र की कामना की. बरवाला से आई मनीषा ने कहा कि डॉ चंद्रा से उन्हें काफी उम्मीदें है, कि वो बेटियों को सम्मान दिलवाने की दिशा में भी ठोस कदम उठाएंगे.

स्लम एरिया में बच्चों को बांटा भोजन
हिसार के सेक्टर 14 में हवन यज्ञ और केक सेरामनी के बाद डीएससी यूथ कल्ब के तमाम पदाधिकारियों ने हिसार की सल्म बस्ती इलाके में जाकर झुग्गी—झोपड़ियों में रहने वाले जरूरतमंद बच्चों को खाना भी खिलाया. डीएससी यूथ कल्ब के सदस्यों का कहना था कि राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के नाम पर ही डीएससी यूथ कल्ब बनाया गया है, ताकि वो यूथ को साकारात्मक दिशा के साथ जोड़ सके. कल्ब के अध्यक्ष राधे ने बताया कि अपनी खुशी में वो इन जरूरतमंद बच्चों को भी शामिल करना चाहते थे, इसीलिए इस एरिया में भी भोजन के रूप में हलवा, छोले और पूरी वितरण की व्यवस्था की गई.

वहीं कार्यकर्ताओं के नाम राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया जिसमें उन्होंने जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वालों का आभार जताया, साथ ही कहां कि जल्द ही वो हिसार आएंगे और सभी से मुलाकात करेंगे. डॉ चंद्रा ने उनके जन्मदिन पर अलग—अलग गतिविधियां करने वाले उनके प्रशंसकों का आभार भी जताया.