close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विधानसभा चुनाव नतीजों पर बोले वीरप्पा मोइली, 'चुनावों में BJP का 'सावरकर कार्ड' फेल हो गया'

बीजेपी (BJP) ने महाराष्ट्र में अपने चुनावी घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही थी. 

विधानसभा चुनाव नतीजों पर बोले वीरप्पा मोइली, 'चुनावों में BJP का 'सावरकर कार्ड' फेल हो गया'
कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस (congress) नेता वीरप्पा मोइली (Veerappa Moily) ने कांग्रेस महाराष्ट्र (Maharashtra assembly elections 2019, ) के चुनाव के नतीजों पर बड़ा दिया है . पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि इन चुनावों में बीजेपी का सावरकर (Savarkar) कार्ड फेल हो गया है. बता दें बीजेपी (BJP) ने महाराष्ट्र में अपने चुनावी घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही थी. इसके बाद से यह मुद्दे एक बड़ी बहस का हिस्सा बन गया था. 

बता दें हरियाणा और महाराष्ट्र में बीजेपी का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है. मतदान के बाद एग्जिट पोल्स में जैसी उम्मीद जताई गई थी वैसी बंपर जीत बीजेपी ने दर्ज नहीं की है. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन तो बहुमत हासिल करता दिख रहा है लेकिन बीजेपी का अपना  प्रदर्शन बहुत खास नहीं है. बीजेपी ने पिछले बार 122 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि फिलहाल वह सिर्फ 102 सीटों पर आगे चल रही है वहीं उसकी सहयोगी शिवसेना 53 सीटों पर आगे चल रही है 

कांग्रेस की बात करें तो वह 44 सीटों पर आगे चल रही है जबकि एनसीपी 55 और अन्य 28 सीटों पर आगे चल रहे हैं. बात करें हरियाणा की तो बीजेपी को लेकर तमाम एग्जिट पोल की भविष्यवाणी गलत साबित हुई है. बीजेपी बहुमत से काफी दूर रह गई है जबकि कांग्रेस (congress) ने अपने प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार किया है.  फिलहाल बीजेपी 40 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 31 सीटों पर आगे है. 

दूसरी तरफ नवगठित जेजेपी ने शानदार प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया है. जेजेपी फिलहाल 11 सीटों पर आगे चल रही है. दुष्यंत चौटाला यह कह भी चुके हैं कि सत्ता की चाबी उनके हाथ में है.