close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीस हजारी हिंसा: एक और VIDEO आया सामने, पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट करते दिखे वकील

ये वीडियो डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज के ऑपरेटर कॉन्स्टेबल संदीप कुमार का है. इस वीडियो संदीप अपने एक साथी से बात कर रहे हैं कि कैसे वकील उनके साथ व्यवहार कर रहे थे. 

तीस हजारी हिंसा: एक और VIDEO आया सामने, पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट करते दिखे वकील

नई दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट का 2 नवम्बर का एक और सीसीटीवी सामने आया है. ये फुटेज कोर्ट परिसर में लॉकअप के पास है, जहां आग की लपटें नजऱ आ रही है, वहीं लॉकअप है जहां वकीलों ने बाइको में आग लगा दी है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि जोरदार लपटे उठ रही हैं. पुलिस वाले भागते हुए नजऱ आ रहे हैं, भगदड़ मची हुई है. फिर कुछ देर बाद एक महिला पुलिस की वर्दी में भागती हुई नजऱ आ रही है ये महिला डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज है..जिसे बचाकर पुलिसकर्मी ले जाते हुए नजऱ आ रहे हैं. 

ये वीडियो डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज के ऑपरेटर कॉन्स्टेबल संदीप कुमार का है. इस वीडियो संदीप अपने एक साथी से बात कर रहे हैं कि कैसे वकील उनके साथ व्यवहार कर रहे थे. कैसे डीसीपी को बचाने के दौरान उन्हें भी वकीलों की हिंसा का निशाना बनना पड़ा.

तीस हजारी हिंसा: बेनतीजा रही कॉर्डिनेशन कमेटी और पुलिस के बीच हुई बैठक
राजधानी की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प के मामले में अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है. गुरुवार को भी दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकील हड़ताल पर रहे और कोई कामकाज नहीं हो सका. वहीं पुलिसवालों ने भी अपनी सुरक्षा का खतरा मानकर कोर्ट परिसर से दूरी बनाए रखी. इस गतिरोध को खत्म करने के लिए आज वकील और पुलिस के बीच सुलह की कोशिश हुई. दिल्ली के सिविल लाइन स्थित गवर्नमेंट ऑफिसर्स मेस में कॉर्डिनेशन मीटिंग रखी गई थी, जिसमे नॉर्दन रेंज के जॉइंट सीपी राजेश खुराना और द्वाराक बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट वाई पी सिंह और वीपी राजेश कौशिक मौजूद रहे.

यह भी पढे़ंः तीस हजारी विवादः पुलिस के समर्थन में उतरे CG के पुलिसकर्मी, SP को सौंपा ज्ञापन

वहीं तीस हजारी बार के मेंबर और कई सीनियर वकीलों ने भी इस बैठक में शिरकत की. लेकिन 20 मिनट बाद ही अचानक सब वकील बाहर आ गए. ज़ी मीडिया ने इस कॉर्डिनेशन मीटिंग में आने वाले जितने वकीलों से बात की उन सभी ने अलग-अलग बातें रखी. बार एसोसिएशन के लोगों ने बताया कि मीटिंग अब शुक्रवार को होगी.

वहीं दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी ने बताया कि हमारी मीटिंग तीस हजारी में हुए मामले को लेकर थी, जिसमे तीस हजारी बार एसोसिएशन के लोगों को आना था. कुछ कम्युनिकेशन गेप रहा है. हम उनका इतंजार कर रहे हैं.