VIDEO: CAA का एक विरोध ऐसा भी, प्रदर्शनकारियों ने लोगों को नहीं होने दी दिक्‍कत

सीएए के विरोध में यह एक अनोखा प्रदर्शन था. इस तरह का प्रदर्शन अब तक देखा नहीं गया था. 

VIDEO: CAA का एक विरोध ऐसा भी, प्रदर्शनकारियों ने लोगों को नहीं होने दी दिक्‍कत

नई दिल्ली: शाहीन बाग (shaheen bagh) में पिछले एक महीने से सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) की वजह से प्रदर्शन जारी है. बड़ीं संख्या में महिलाएं और अन्य प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठे हुए हैं जिसकी वजह से दिल्ली-नोएडा रोड एक महीने से बंद है. इस रोड के बंद होने की वजह से यहा से रोज गुजरने वाले लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं दूसरी तरफ पूर्वी दिल्ली के खुरेजी में भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ बड़ी संख्या में लोग जुटे लेकिन यहां एक अलग ही नजरा देखने को मिला जो कि अक्सर देखने को नहीं मिलता. 

खुरजी में भी प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर प्रदर्शन किया लेकिन इस बात का पूरा ख्याल रखा कि उनके प्रदर्शन की वजह से किसी को कोई तकलीफ न हो और ट्रैफिक जाम न लगे. 

प्रदर्शन में शामिल लोग सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर हाथों में मोमबत्ती लिए अपना विरोध जता रहे थे. वहीं कुछ प्रदर्शनकारी सड़क पर खड़े होकर ट्रैफिक व्यवस्थित भी कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान न तो कोई जाम लगा नहीं. गाड़ियां आराम इस बेहद व्यस्त मार्ग से गुजरती रही. 

बता दें इस शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन से दिल्ली को पड़ोसी शहरों जैसे फरीदाबाद व नोएडा से जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई है, जिससे आने-जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इन यात्रियों में बहुतों ने सोशल मीडिया पर यातायात रोके जाने को लेकर अपनी निराशा जाहिर की है.