दिल्ली में पेट्रोल - डीजल की कीमतों पर शुरू हुई राजनीति, केंद्रीय मंत्री ने दाम बढ़ाने के लिए किया कुछ ऐसे प्रदर्शन
Advertisement

दिल्ली में पेट्रोल - डीजल की कीमतों पर शुरू हुई राजनीति, केंद्रीय मंत्री ने दाम बढ़ाने के लिए किया कुछ ऐसे प्रदर्शन

 दिल्ली में पेट्रोल व डीजल की कीमतों को ले कर राजनीति गरम होने लगी है. केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने मंगलवार को दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक साइकिल रैली निकाल कर दिल्ली सरकार से पेट्रोल व डीजल के दाम घटाने के लिए वैट में कमी किए जाने की मांग की.

दिल्ली में पेट्रोल - डीजल पर वैट घटाने के लिए केंद्रीय मंत्री ने किया प्रदर्शन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली में पेट्रोल व डीजल की कीमतों को ले कर राजनीति गरम होने लगी है. केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने मंगलवार को दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक साइकिल रैली निकाल कर दिल्ली सरकार से पेट्रोल व डीजल के दाम घटाने के लिए वैट में कमी किए जाने की मांग की. वहीं इस मौके पर उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार को आम लोगों की चिंता नहीं है. दिल्ली के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है.

  1. दिल्ली में पेट्रोल - डीजल पर वैट घटाने के लिए केंद्रीय मंत्री ने किया प्रदर्शन
  2. केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने साइकिल रैली निकाल कर किया प्रदर्शन
  3. गोयल ने कहा दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल पर लग रहा 29 रुपये वैट

तेल की कीमतों कम होने तक जारी रहेगा आंदोलन
गोयल ने कहा कि यह कोई सांकेतिक प्रदर्शन नहीं है. उन्होंने कहा कि जब तक दिल्ली सरकार पेट्रोल व डीजल पर वैट की दरों में कमी नहीं करती है तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने इस मौके पर कहा कि केंद्र सरकार ने आम लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पेट्रोल व डीजल के दामों में 2.5 रुपये की कमी की है. वहीं कई अन्य राज्यों में भी राज्य सरकारों ने तेल की कीमतें घटाई हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को वैट में कम से कम इतनी कमी करनी चाहिए की पेट्रोल व डीजल के दामों में कम से कम 05 रुपये की कमी आए. गोयल ने कहा कि वर्तमाना समय में दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल व डीजल पर लगभग 29 रुपये वैट लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल का महंगा होना ला सकता है 'आफत', $ के मुकाबले रुपया छू सकता है '75' का मार्क

मंगलवार को भी कीमतें बढ़ीं
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार से तेजी देखने को मिल रही है. मंगलवार को दिल्‍ली और मुंबई समेत अन्‍य शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला. मंगलवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 23 पैसे प्रति लीटर तो डीजल के दामों में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इससे दिल्‍ली में पेट्रोल 82.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.11 रुपये प्रति लीटर हो गया.

ये भी देखे

Trending news