अगले तीन दिन तक दिल्ली में घने कोहरे के आसार, 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है सर्दी

 दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री तक पहुंच गया वहीं दिन के समय अधिकतम तापमान 15 डिग्री तक रहने की संभावना है.

अगले तीन दिन तक दिल्ली में घने कोहरे के आसार, 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है सर्दी
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) शीतलहर की चपेट में है. ठिठुरन बढ़ गई है. हड्डियां कंपाने वाली ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दिल्ली में आज (मंगलवार) न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री तक पहुंच गया वहीं दिन के समय अधिकतम तापमान 15 डिग्री तक रहने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 24-48 घंटो में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा. दिल्ली में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा बना रहेगा.

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. माना जा रहा है कि दिल्ली में सर्दी 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. बेघर लोगों को ठंड से बचाने के लिए दिल्ली में कई जगहों पर रैन बसेरा बनाए गए हैं. उधर, तेज हवा चलने से हवा की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ है. फिर भी दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 250 से 400 के बीच बना हुआ है जो कि बहुत खराब श्रेणी का है. 

देशभर का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के कई हिस्सों में अगले एक सप्ताह में ठंड और ज्यादा बढ़ेगी. साथ ही उत्तरी राजस्थान में शीत लहर देखने को मिल सकती है. जबकि, तमिलनाडु और पुदुच्चेरी में तेज बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि होने की भी आशंका जताई जा रही है. 

ये भी देखें