Weather Report: दिल्ली-NCR में आज हो सकती है झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी अलर्ट जारी
Advertisement

Weather Report: दिल्ली-NCR में आज हो सकती है झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी अलर्ट जारी

पिछले 3-4 दिनों में हुई बारिश ने दिल्ली-NCR को गर्मी से राहत दी है. आज भी यहां झमाझम बारिश के आसार हैं.

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बुधवार सुबह से ही बादल घिरे हैं. कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. पिछले 3-4 दिनों में हुई बारिश ने दिल्ली-NCR को गर्मी से राहत दी है. आज भी यहां झमाझम बारिश के आसार हैं. इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो-तीन दिनों में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं, महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों को बारिश से राहत मिली है. उधर, राजस्थान के जयपुर और सीकर समेत कई इलाकों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई. 

  1. दिल्ली-NCR में घिरे रहेंगे बादल
  2. सुबह हल्की बारिश से तापमान में गिरावट
  3. हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान में बारिश के आसार
  4.  

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्व राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कनार्टक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में लगातार 3 दिन तेज बारिश का हाई अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में बाढ़ जैसे हालात
आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में पिछले तीन-चार दिनों से हुई भारी बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो गया. जिसके चलते अमराथ यात्रा भी रोकनी पड़ी थी. वहीं, जबरवान घाटी के डचिगाम एरिया में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें; सूखे की स्थिति के बीच बिहार में बारिश के आसार, विधानसभा में कल विशेष चर्चा

सूखे की मार झेल रहा बिहार का यह राज्य
एक ओर जहां देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त है वहीं दूसरी ओर बिहार के कई राज्य सूखे की मार झेल रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर में बारिश नहीं होने के कारण सूखा पड़ गया है. 

यहां के किसानों का कहना है कि बारिश नहीं होने के कारण हम धान की फसल खराब हो रही है. एक किसान ने एएनआई से कहा कि यह पहली बार है जब हमें ऐसे हालात का सामना करना पड़ रहा है. बारिश नहीं हो रही है, हमारे फसल खराब हो रहे हैं. उन्होंने कहा फसलों को बरबाद होते देखने के अलावा हमारे पास और कोई चारा नहीं है. सरकार भी हमारी कोई मदद नहीं कर रही. 

Trending news