शाहीन बाग खाली करवाने के लिए आज क्या है वार्ताकार संजय हेगड़े का प्लान, यहां पढ़ें
Advertisement

शाहीन बाग खाली करवाने के लिए आज क्या है वार्ताकार संजय हेगड़े का प्लान, यहां पढ़ें

सोमवार देर शाम वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े से दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की मीटिंग हुई. मीटिंग के लिए खुद दिल्ली पुलिस संजय हेगड़े से मिलने पहुंची थी. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: शाहीन बाग (Shaheen Bagh) का धरना हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा नियुक्त वार्ताकार वकील संजय हेगड़े (Sanjay Hegde) और उनके साथी वार्ताकार आज शाहीन बाग के प्रतिनिधियों के पास नहीं जाएंगें. जानकारी के मुताबिक वो बुधवार को शाहीन बाग जाएंगे. 

आपको बता दें कि शाहीन बाग में पिछले दो महीने से जारी प्रदर्शन के मामले की सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. शीर्ष अदालत ने सुनवाई में शाहीन बाग में सीएए (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों का पक्ष जानने के लिए तीन वार्ताकार नियुक्त किए. शीर्ष अदालत ने कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े, मध्यस्थता विशेषज्ञ साधना रामचंद्रन और देश के पहले अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्लाह को प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए वार्ताकार के रूप में नियुक्त किए हैं. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 24 फरवरी की तारीख तय कर दी है.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोमवार देर शाम वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े से दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की मीटिंग हुई. मीटिंग के लिए खुद दिल्ली पुलिस संजय हेगड़े से मिलने पहुंची थी. शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल को लेकर अपने सुझाव दिल्ली पुलिस ने संजय हेगड़े से शेयर किए. प्रदर्शन के चलते दो महीने से हो रही परेशानियों के बारे में पुलिस ने वरिष्ठ वकील को जानकारी दी.

उधर, वजाहत हबीबुल्ला ने कहा कि हम जल्द ही शाहीन बाग जाकर लोगों से बात करेंगे. हमारा मामला शाहीन बाग की सड़क से जुड़ा मामला है ना कि CAA के विरोध से जुड़ा. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम मामला सुलझा लेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि हम लोगों के प्रदर्शन के अधिकार को डिस्टर्ब न करें.

शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रही दादी बिल्किस बानो का कहना है कि, "हम बात करने को तैयार हैं जो भी आए और सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा उसको मानेंगे, लेकिन हमारी भी तो सुनो. हम सीएए को लेकर प्रदर्शन पर हैं, सरकार इस कानून को वापस ले ले हम एक घंटे में उठ जाएंगे."

लाइव टीवी देखें

Trending news