स्टांप ड्यूटी की चोरी के मुद्दे पर जब राहुल गांधी को ओम प्रकाश चौटाला ने घेरा था

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर स्टांप ड्यूटी में चोरी का आरोप लगाया था। चौटाला ने आरोप लगाते हुए कहा था कि राहुल ने हरियाणा के पलवल में कलेक्टर रेट से कम दाम में जमीन खरीदी और स्टैंप ड्यूटी की भी चोरी की।

स्टांप ड्यूटी की चोरी के मुद्दे पर जब राहुल गांधी को ओम प्रकाश चौटाला ने घेरा था

नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर स्टांप ड्यूटी में चोरी का आरोप लगाया था। चौटाला ने आरोप लगाते हुए कहा था कि राहुल ने हरियाणा के पलवल में कलेक्टर रेट से कम दाम में जमीन खरीदी और स्टैंप ड्यूटी की भी चोरी की।

ओमप्रकाश चौटाला ने राहुल पर आरोप लगाया था कि मार्च 2008 में हरियाणा के पलवल के हसनपुर में राहुल गांधी ने साढ़े छह एकड़ ज़मीन खरीदी। जमीन की रजिस्ट्री सिर्फ डेढ़ लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से हुई। जबकि उस वक्त वहां कलेक्टर रेट 8 लाख रुपये एकड़ था और बाजार में उस जमीन की कीमत 35 लाख रुपये एकड़ थी।

चौटाला ने पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज से कराने की मांग की थी। इनेलो सुप्रीमो राबर्ट वाड्रा पर भी जमीन घोटाले का आरोप लगा चुके हैं।चौटाला का दावा है कि वाड्रा को औनेपौने दामों पर करोड़ों रुपए की जमीन बेची गई और इस जमीन को दिलाने में भूपिंदर सिंह हुड्डा ने वाड्रा की मदद की।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.