close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

JJP ने क्यों नहीं किया कांग्रेस से गठबंधन? अजय चौटाला ने बताई यह मुख्य वजह

अजय चौटाला रविवार को तिहाड़ जेल से निकलने के बाद मनोहर खट्टर के शपथ ग्रहण समारोथ में शामिल हुए. 

JJP ने क्यों नहीं किया कांग्रेस से गठबंधन? अजय चौटाला ने बताई यह मुख्य वजह
शपथ ग्रहण समारोह में दुष्‍यंत चौटाला की मां नैना चौटाला, छोटे भाई दिग्विजय चौटाला भी शामिल हुए.

चंडीगढ़: अजय चौटाला रविवार को तिहाड़ जेल से निकलने के बाद मनोहर खट्टर के शपथ ग्रहण समारोथ में शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह में दुष्‍यंत चौटाला की मां नैना चौटाला, छोटे भाई दिग्विजय चौटाला भी शामिल हुए. अजय चौटाला को दो हफ्ते के लिए रिहा किया गया है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को समर्थन नहीं देने की वजह का भी खुलासा किया. चौटाला ने कहा, " 'कांग्रेस के साथ में नहीं जा सकते हैं क्योंकि उसके विरोध में ही हम पैदा हुए हैं. बिखराव का दुष्परिणाम पदेश की जनता और पारिवार को भुगतना पड़ा है." 

दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण में शामिल होने की खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, "किसी पिता के लिए इससे बेहतर अवसर क्या हो सकता है? कांग्रेस कुछ भी कह सकती है लेकिन यह सरकार 5 साल तक चलेगी और हरियाणा का विकास करेगी. इससे बेहतर दिवाली नहीं हो सकती थी."  

चौटाला ने ये बातें कांग्रेस नेता भूपेंदर सिंह हुड्डा के एक बयान के जवाब में कहीं. हुड्डा ने कहा था, "बीजेपी-जेजेपी गठबंधन इस तरह से किया गया है कि वोट किसी को, सपोर्ट किसी को. यह सरकार स्वार्थ पर टिकी हुई है. जेजेपी ने लोगों के जनादेश का अपमान किया है. हमें अपने संगठन में बदलाव करने का बहुत काम वक्त मिला. अगर यह बदलाव पहले हो गया होता, तो परिणाम कुछ और होता." 

जनवरी, 2013 में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और उनके विधायक बेटे अजय चौटाला को तीन अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ जाली दस्तावेजों का उपयोग करके राज्य में तीन हजार से अधिक शिक्षकों की अवैध रूप से भर्ती करने के आरोप में सीबीआई की विशेष अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई थी. यह घोटाला तब सामने आया, जब 1989 बैच के आईएएस अधिकारी संजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की, जिसमें आरोप लगाया गया कि ओम प्रकाश चौटाला सरकार ने 2000 में 3,208 जूनियर बेसिक प्रशिक्षित शिक्षकों की भर्ती में भ्रष्टाचार किया. 

LIVE टीवी: 

90 सीटों वाली विधानसभा में जेजीपी के 10 विधायक हैं. बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने पर जजपा ने उसे समर्थन देने का फैसला किया है। सरकार बनाने के लिए हुए करार में तय किया गया कि मुख्यमंत्री भाजपा का होगा, लेकिन उप-मुख्यमंत्री जेजीपी का होगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला के साथ शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर सरकार बनाने के लिए जजपा से गठबंधन की घोषणा की थी.